राजस्थान

rajasthan

बीकानेर जिला परिषद चुनाव के लिए भाजपा की सूची फाइनल, अर्जुन राम मेघवाल के पुत्र की भी राजनीति में हो रही एंट्री

By

Published : Nov 8, 2020, 12:51 PM IST

बीकानेर जिला परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी सभी टिकटें फाइनल कर दी हैं. रविवार को कभी भी इसका औपचारिक ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक सभी प्रत्याशियों को टिकट को लेकर संकेत दे दिया गया है.

Bikaner News, Bikaner District Council, BJP candidates, जिला परिषद चुनाव
बीकानेर जिला परिषद के लिए भाजपा उम्मीदवारों का नाम फाइनल

बीकानेर. जिला परिषद के चुनाव को लेकर चल रही सरगर्मियों के बीच कांग्रेस से बढ़त बनाते हुए भाजपा ने अपनी सभी टिकट फाइनल कर दी है. जिला परिषद को लेकर बीकानेर में 29 सीटों पर चुनाव होना है. बीकानेर में वार्ड संख्या-23 से केंद्रीय राज्य मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल के पुत्र रवि शेखर मेघवाल को टिकट दिया गया है और इस तरह से कुछ महीने पहले उद्योग विभाग के अधिकारी के रूप में वीआरएस लेकर राजनीति में आए रवि शेखर की औपचारिक राजनीतिक एंट्री भी हो गई है.

पढ़ें:मंत्री की बहू का अस्पताल अधीक्षक पर फूटा गुस्सा...'व्यवस्था सुधारो वरना हालत खराब कर दूंगी, धारीवाल भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते'

बीकानेर में जिला प्रमुख का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. ऐसे में रवि शेखर को जिला प्रमुख का दावेदार भी माना जा रहा है. भाजपा की ओर से फाइनल किए गए अन्य नामों में वार्ड-4 से इंदिरा प्रजापत, वार्ड-12 से भंवरी देवी, वार्ड-26 से रजनी, वार्ड-28 से सुशीला औऱ वार्ड-29 देवकिशन के नाम सामने आए हैं. हालांकि, टिकटों का औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है. लेकिन, बताया जा रहा है कि पार्टी ने सभी टिकट फाइनल करते हुए तय प्रत्याशियों को इसकी सूचना दे दी है.

पढ़ें:निगम चुनाव में खरीद-फरोख्त का डर! करीब 40 पार्षदों को बीजेपी ने पचमढ़ी के चंपक होटल में किया शिफ्ट

वहीं, कांग्रेसी खेमे की ओर से भी रविवार को सूची जारी होने की उम्मीद है. कांग्रेस में लोकसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे पूर्व आईपीएस मदन मेघवाल, पूर्व विधायक रेंवतराम पंवार और खाजूवाला पंचायत समिति से प्रधान एवं खाजूवाला विधायक गोविंद मेघवाल की पुत्री सरिता चौहान जिला प्रमुख की दौड़ में हैं. ऐसे में अब कांग्रेस की टिकटों की घोषणा को लेकर सभी को इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details