राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पीबीएम में कोविड को लेकर संसाधनों की नहीं होने देंगे कमी: अर्जुन मेघवाल

केंद्रीय राज्यमंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन मेघवाल शनिवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर पत्रकारों से चर्चा की. वहीं पीबीएम अस्पताल में कोरोना को लेकर हालातों पर भी अपनी बात कही.

By

Published : Oct 3, 2020, 9:31 PM IST

Union Minister Arjun Meghwal, Arjunram Meghwal's statement
कोविड मरीजों के इलाज को लेकर अर्जुन मेघवाल का बयान

बीकानेर. केंद्रीय राज्य मंत्री और बीकानेर से सांसद अर्जुन मेघवाल ने कहा कि बीकानेर में कोविड मरीजों के इलाज में अस्पताल में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर सीएसआर फंड पीएसयू और दानदाताओं के सहयोग के अलावा सरकारी स्तर पर भी हर संभव सहयोग किया जाएगा.

कोविड मरीजों के इलाज को लेकर अर्जुन मेघवाल का बयान

बीकानेर में कोविड-19 को लेकर अव्यवस्थाओं पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर उन्होंने जिला प्रशासन और मेडिकल कॉलेज प्रशासन के साथ ही पीबीएम अस्पताल प्रशासन से जानकारी ली है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी पत्र लिखा है. जरूरत पड़ने पर केंद्रीय दल भी बीकानेर भेजा जाएगा. शनिवार को बीकानेर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी है कि ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था है और इसको लेकर यदि कोई दिक्कत है तो इसको वे दूर करवाएंगे. किसी भी मरीज को दिक्कत नहीं हो, इसको लेकर फीडबैक लेते रहेंगे.

पढ़ें-अलवर की सड़कों पर पैदल घूम कर मंत्री ममता भूपेश ने बांटे मास्क

इस दौरान कृषि सुधार को लेकर केंद्र सरकार की ओर से किए गए प्रयासों पर उन्होंने कहा कि किसी भी देश में एक बड़े बदलाव की ओर उठाया गया कदम है, क्योंकि देश की आधी से ज्यादा आबादी किसी से जुड़ी भी है. भारत एक कृषि प्रधान देश है, ऐसे में आने वाले समय में किसानों की बेहतर आमदनी और जीवन को लेकर इस तरह का बदलाव किया गया है. इसे लेकर कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है, जो कि बिल्कुल सही नहीं है, क्योंकि खुद कांग्रेस भी इसी तरह के सुधार की बात कर रही थी, लेकिन वे इसे कर नहीं पाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे कर दिखाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details