राजस्थान

rajasthan

COVID-19: भीलवाड़ा में 3 अप्रैल से 'महाकर्फ्यू', मीडियाकर्मियों तक के बाहर निकलने पर पाबंदी

By

Published : Mar 30, 2020, 7:02 PM IST

Updated : Mar 30, 2020, 9:03 PM IST

भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने विशेष पहल की है. कलेक्टर ने कहा है कि जो लॉकडाउन सरकार ने लगाया है वो तो है ही लेकिन, उसके बाद महाकर्फ्यू लगाया जाएगा. कलेक्टर ने जनता से सहयोग की अपील की है.

भीलवाड़ा न्यूज, bhilwara news
भीलवाड़ा में लगेगा महाकर्फ्यू

भीलवाड़ा. जिले में कोरोना वायरस की चेन को बिल्कुल खत्म करने के लिए जिला कलेक्टर विशेष पहल करने जा रहे हैं. शहर में अब तक तो 20 मार्च से कर्फ्यू लगा हुआ है, लेकिन 3 अप्रैल से 10 दिन के लिए महाकर्फ्यू की घोषणा की है, जिसके तहत किसी भी स्वयं सेवी संस्थान और मीडियाकर्मी को भी प्रवेश नहीं रहेगा. वहीं लोगों को भोजन और खाद्य सामग्री प्रशासन घर जाकर ही उपलब्ध करवाएगा.

भीलवाड़ा में लगेगा महाकर्फ्यू

प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में भीलवाड़ा में दिनोंदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जहां अब तक 26 के करीब आंकड़ा पहुंच गया है, जिसको लेकर जिला कलेक्टर सतर्क हो गए हैं.

जिला कलेक्टर ने 3 अप्रैल से 10 दिन तक महाकर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. उन्होंने हाथ जोड़कर भीलवाड़ा की जनता से अपील करते हुए कहा कि शहर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद हमने पहले फेज में जिले में स्क्रीनिंग सहित तमाम चिकित्सकीय व्यवस्थाओं का सफलता से प्राप्त कर ली है.

साथ ही 26 पॉजिटिव में से 8 केस ऐसे हैं, जो पॉजिटिव आने के बाद नेगेटिव प्राप्त हुए हैं. अब तक डिसिप्लिन ठीक था, लेकिन इस कोरोना की चेन को बिल्कुल खत्म करने के लिए 3 अप्रैल से 10 दिन तक आप सब घर में ही रहें. साथ ही जिनको प्रशासन ने पास उपलब्ध करवा रखे हैंं वह पास कैंसिल करने जा रहे हैं.

ये पढ़ेंःबोर्ड परीक्षा की फेक न्यूज का खंडन, बोर्ड परीक्षाओं को लेकर नहीं हुआ कोई निर्णयः मंत्री डोटासरा

चाहे मीडिया कर्मी हो, जन सहयोगी लोग हो या एनजीओ के जिनके सब पास निरस्त किए जाएंगे. वहीं जिला प्रशासन कर्फ्यू के दौरान लोगों को भोजन और रॉ मैटेरियल उपलब्ध करवाने की तमाम सामग्री उपलब्ध कर ली है. सामान पहुंचाने के दौरान सभी को सूचित कर दिया जाएगा और जो दूरी मेंटेन नहीं रखेंगे या गोले में खड़े नहीं होंगे, उनको रॉ मैटेरियल और भोजन का पैकेट नहीं दिया जाएगा.

ये पढ़ें-LOCKDOWN: D-MART और BIG BAZAR करेगा डोर-टू-डोर राशन सप्लाई

वहीं जो कानून में लापरवाही बरते हुए उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी, जिन व्यक्तियों के पास खाना नहीं पहुंचे वह कंट्रोल रूम में नंबर लिखवाएं, जिससे उनको भी आसानी से प्रशासन द्वारा खाना उपलब्ध करवाया जाएगा. इस युद्ध में सब साथ रहें. भीलवाड़ा का जन- जन हमारे साथ खड़ा होना चाहिए. सब घर में बंद रहे तो निश्चित रूप से भीलवाड़ा जिले से कोरोना कि चेन खत्म होगी.

Last Updated : Mar 30, 2020, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details