राजस्थान

rajasthan

जब बीजेपी सत्ता में थी, तब कांग्रेस ने उपचुनाव जीते थे, इसलिए सत्ता से फर्क नहीं पड़ता: कालूलाल गुर्जर

By

Published : Mar 27, 2021, 10:14 AM IST

भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है. जहां भाजपा ने डॉ. रतन लाल जाट को प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जो 30 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा के पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि उपचुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से तैयार है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के सवाल पर गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में सत्ता का फर्क नहीं पड़ता है. जब बीजेपी सत्ता में थी, तब कांग्रेस ने उप चुनाव जीते थे. हमेशा ज्यादातर सत्ता की एंटी इनकंबेंसी के विरुद्ध मतदान होता है.

former minister Kalulal gurjar, bhilwara latest hindi news
कालूलाल गुर्जर

भीलवाड़ा. जिले की सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव का आगाज हो चुका है. जहां भाजपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है, जबकि अब तक कांग्रेस में प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. उपचुनाव को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा. भाजपा पूरी तरह तैयार है. पिछले 2 महीने से पार्टी पूरी तैयारी कर रही है. प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ता भाजपा को मजबूत कर रहे हैं.

सत्ता से फर्क नहीं पड़ने वाला, उपचुनाव में भाजपा की होगी जीत: कालूलाल गुर्जर

सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 7 मंडल है, जहां युवा, किसान, महिला, एससी-एसटी और ओबीसी के सम्मेलन आयोजित हो चुके हैं. हमारे प्रदेश संगठन की ओर से पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, योगेश्वर गर्ग और दिनेश भट्ट सहित कई को प्रभारी बनाया गया है.

पढ़ें:कांग्रेस की विफलताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीत का परचम लहराएंगे: रतनलाल जाट

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को लेकर कितनी चुनौती है, ​इस पर गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होना बड़ी बात नहीं है. कांग्रेस की सरकार होने से कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी, उस समय कांग्रेश ने उप चुनाव जीते थे. इसलिए इसका उपचुनाव पर सत्ता का प्रभाव नहीं पड़ता है. सत्ता की anti-incumbency होती है, उसके कारण सत्ता का पक्ष का आदमी ज्यादातर हारता है. इसी तरह सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव में देखने को मिलेगा. अब देखना यह होगा कि जहां भाजपा ने तो प्रत्याशी की घोषणा कर दी है, कांग्रेस कब प्रत्याशी की घोषणा करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details