राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

भीलवाड़ा में नगर विकास न्यास और नगर परिषद ने गुरुवार को कुंवाडा खान स्थित सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाया. अवैध कब्जे की लगातार सीएमओ को शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से जिला प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करने के आदेश दिए गए. प्रशासन ने 4 बीघा 4 बिस्वा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया.

By

Published : Dec 31, 2020, 5:17 PM IST

illegal encroachment,  illegal encroachment in bhilwara
भीलवाड़ा में अवैध अतिक्रमण

भीलवाड़ा. नगर विकास न्यास और नगर परिषद ने गुरुवार को कुंवाडा खान स्थित सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाया. अवैध कब्जे की लगातार सीएमओ को शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से जिला प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करने के आदेश दिए गए. प्रशासन ने 4 बीघा 4 बिस्वा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया. कार्रवाई में करीब 1 दर्जन से अधिक पक्के मकानों को ढहाया गया.

पढ़ें:राजस्थान : किसानों का फूटा गुस्सा, बैरिकेड तोड़ हरियाणा सीमा में किया प्रवेश

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा. नगर विकास न्यास के तहसीलदार शैतान सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार जिला कलेक्टर को अतिक्रमण की शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद सरकारी जमीन पर रहने वाले लोगों को 7 दिन का नोटिस दिया गया. नोटिस का टाइम खत्म होने के बाद गुरुवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

भीलवाड़ा में अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई

नगर परिषद के अधिशासी अभियंता अखेराम ने कहा कि नगर परिषद की जमीन पर कुछ लोग कब्जा कर के अवैध नशे का काम कर रहे थे, जिन्हें यहां से हटाया गया. बता दें कि राजस्व ग्राम कुवाड़ा के आराजी नंबर 707 पहले बीलानाम थी, फिर यूआईटी के नाम दर्ज हो गई. इस जमीन पर भू-माफिया प्लॉट काटकर बेच रहे थे. कुछ लोगों ने तो पक्के घर भी बना लिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details