राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर : गांव की सुरक्षा कर रहे युवक की बदमाशों ने की हत्या, ग्रामीणों ने शव रखकर किया नेशनल हाईवे जाम

भरतपुर में आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे पर ऊंचा नगला के पास दोनों राज्यों के बॉर्डर के स्थान पर ग्रामीणों ने युवक का शव रख कर जाम लगा दिया. गौरतलब है कि बदमाशों से सुरक्षा के लिए गांव में पहरा दे रहे युवक की कुछ बदमाशों ने गुरुवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी थी.

By

Published : Jul 19, 2019, 3:10 PM IST

शव रखकर ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

भरतपुर. आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे पर ऊंचा नगला के पास दोनों राज्यों के बॉर्डर के स्थान पर शुक्रवार को ग्रामीणों ने भारी संख्या में जाम लगा दिया. ग्रामीणों ने हाईवे पर ही शव को रखकर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया क्योंकि गुरुवार की रात को बदमाश गांव के एक व्यक्ति को गोली मारकर फरार हो गए. उस समय ग्रामीण बदमाशों से सुरक्षा के लिए गांव का पहरा दे रहे थे.

लुटेरों ने गोली मारकर की युवक की हत्या, शव रखकर ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

क्या है मामला
मामला चिकसाना थाना क्षेत्र का है. जहां चिचाना गांव पंचायत के गांव नगला भमरा में ग्रामीण रात्रि को बदमाशों से सुरक्षा के लिए गांव का पहरा दे रहे थे. तभी दुसरे गांव से उनको सूचना मिली थी की बदमाशों की गाड़ी आपके गांव की तरफ आ रही है, पहरा दे रहे ग्रामीणों में से एक 23 वर्षीय देशराज सिंह ने बदमाशों की गाड़ी पर टोर्च लगाई जिस पर बदमाशों ने उसको गोली मार दी और फरार हो गए. गोली लगने से युवक की मौके पर ही मौत हो गयी.

ग्रामीण अड़े विरोध प्रदर्शन पर
बदमाशों द्वारा आए दिन की जा रही लूट और मर्डर की घटना से नाराज सैकड़ों ग्रामीण शव को लेकर आगरा जयपुर नेशनल हाईवे पर पहुंच गए और वहां शव रखकर जाम लगा दिया. जिससे यातायात ठप्प हो गया और कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गयी. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी और जिला कलेक्टर डॉ आरुषि मलिक भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की समझाइश की गई. मगर, ग्रामीण क्षेत्र में रात्रि में पुलिस गस्त व्यवस्था की मांग पर अड़े रहे और पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताते रहे.

बदमाश आए दिन मचाते हैं क्षेत्र में उत्पात
दरअसल जुलाई महीने में शहर के मात्र 8 किलोमीटर के क्षेत्र में बदमाशों द्वारा घरों में घुसकर लूट, मारपीट, हत्या करने की कई घटनाए घटित हुई. जिसमें चिकसाना थाना क्षेत्र में बदमाशों ने कई गांव के घरों में घुसकर लूटपाट और मारपीट की. तो वहीं उधोग नगर थाना क्षेत्र में गांव जघीना और भवनपुरा में एक साथ कई लूट की वारदातों को अंजाम दिया गया. जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी थी. लेकिन विगत रात फिर से बदमाशों द्वारा की गयी हत्या के बाद ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.

विरोध प्रदर्शन शांत कराने की कोशिश
विरोध प्रदर्शन के दौरान केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के पुत्र युवराज अनिरुद्ध सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की समझाइश कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जाम को खुलवाया. ग्रामीणों के अनुसार पुलिस बदमाशों पर काबू पाने में विफल रही है. इसलिए ग्रामीण खुद रात्रि में जागकर गांव का पहरा देते है जिससे बदमाशों से सुरक्षा की जा सके. पुलिस के अनुसार बदमाश रात्रि को हमला कर एक ग्रामीण युवक की गोली मारकर हत्या कर दी जिससे नाराज ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया है. ग्रामीणों की मांग है कि उनके क्षेत्र में रात्रि पुलिस गस्त व्यवस्था कराई जाए. बदमाशों की पहचान के लिए पुलिस ने टीम गठित की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details