राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बेटी के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग लेकर परिजनों का एसपी ऑफिस के बाहर आमरण अनशन शुरू

जिले में बेटी की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को परिजनों ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आमरण अनशन शुरू कर दिया. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि हत्या का मामला दर्ज कराने के बाद भी पुलिस अभी तक हत्यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

By

Published : Jul 22, 2019, 5:21 PM IST

गिरफ्तार की मांग को लेकर आमरण अनशन पर परिजन

भरतपुर. जिले में बेटी की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को परिजनों ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आमरण अनशन शुरू कर दिया है. साथ ही पुलिस जांच अधिकारियों पर आरोपी पक्ष से रूपए लेकर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है. वहीं, चेतावनी भी दी है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं जाता है तब तक आमरण अनशन चलता रहेगा.

दरअसल, मथुरा गेट थाना इलाके की संजय नगर कॉलोनी निवासी राजेंद्र सिंह ने बताया की उनकी पुत्री वंदना की शादी अलवर के कठूमर थाना इलाके के गांव जोधपुरा निवासी संजय के साथ 10 फरवरी 2015 को हुई थी. जहां, उसने एक बेटी को भी जन्म दिया. लेकिन, ससुरालीजन आए दिन जयपुर में प्लाट दिलाने और 5 लाख रूपए नकद देने की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित करते रहे और उसको जबरदस्ती रबड़ी खिलाकर उसमें धीमा जहर खिलाते रहे, जिससे पुत्री बीमार रहने लगी और उसकी 7 अप्रैल 2019 को मौत हो गई.

गिरफ्तार की मांग को लेकर आमरण अनशन पर परिजन

वहीं, पीड़ित पक्ष ने ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. लेकिन, काफी समय बीत जाने के बाद भी उनकी बेटी के हत्यारों के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है. पीड़ित पक्ष का आरोप है की उन्होंने समय समय पर जांच अधिकारी भी बदलवा दिए, लेकिन पुलिस के जांच अधिकारी आरोपी पक्ष से रिश्वत खा लेते हैं और कोई कार्रवाई नहीं करते हैं. उधर, आरोपी ससुरालीजन मृतका की 8 महीने की बेटी को भी वापस ले जाना चाहते हैं और धमकी दे रहे हैं. ऐसे में पीड़ित परिजनों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आमरण अनशन शुरू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details