राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर : नगरपालिका के अधिकारियों का रवैया उदासीन...बरसात का पानी लोगों के लिए बना आफत

भरतपुर जिले में बरसात के कारण मोहल्ले में जगह-जगह पानी भरा हुआ है. जिससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी हो रही हैं. वहीं नगरपालिका इस बरसात के पानी को निकलवाने का कोई भी प्रयास नहीं कर रही है.

बरसात होने के कारण मोहल्ले में भरा पानी ,लोगों को आवागमन में परेशानी

By

Published : Jul 11, 2019, 12:32 PM IST

भरतपुर. जिले के डींग कस्बा में बारिश का पानी भर जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बता दें कि तालाबों के रास्तों पर नगर पालिका के मिलीभगत से जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण के कारण तालाबों में पानी नहीं पहुंच पाता है. जिससे पानी का निकास नहीं होने पर बरसात के मौसम में कुछ दर्जनों मोहल्ले वासियों के घरों में पानी भर जाता है .

बरसात का पानी मोहल्ले में भरा, लोगों को आवागमन में हो रही है परेशानी

बता दें कि इसका मुख्य कारण नगरपालिका की मिलीभगत से जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण ही हैं. अतिक्रमणकर्ताओं के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते नजर आ रहे हैं. नगरपालिका की शिकायत केवल कागजों में ही रह जाती है. जिससे बरसात के मौसम में मोहल्ले वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मोहल्ले के पास राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुंडा भगवानदास है. बच्चों को स्कूल जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. विद्यालय के सामने बरसात के पानी भरे होने से बच्चों को मौसमी बीमारियों होने का भी खतरा है.
लोगों का कहना है कि कई बार उच्चाधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. वहीं मोहल्ले वासियों ने चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह एक बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details