राजस्थान

rajasthan

कल से भरतपुर से शुरू होगा 40 बसों का संचालन, यात्रा के लिए मास्क और हैंड सेनेटाइज करना होगा जरूरी

By

Published : Jun 9, 2021, 9:41 PM IST

भरतपुर में कल से 40 बसों का संचालन शुरू होगा. यात्रा के लिए मास्क और हैंड सैनेटाइज करना जरूरी होगा. गुरुवार सुबह 6.10 बजे से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

कल से शुरू हो बस संचालन

भरतपुर. अनलॉक के बाद भरतपुर केंद्रीय बस स्टैंड से गुरुवार से 40 रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा. बस संचालन के दौरान रोडवेज प्रबंधन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी इंतजाम करेंगे. साथ ही बस में यात्रा करने से पहले यात्रियों के लिए मास्क और हैंड सेनीटाइजर सुनिश्चित किए जाएंगे, तभी यात्रा कराई जाएगी.

केंद्रीय बस स्टैंड के प्रबंधक राजेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि गुरुवार सुबह 6.10 बजे से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. सभी रूट तय कर लिए गए हैं. जयपुर और अलवर रूट पर 11- 11 बसों का संचालन किया जाएगा. कामां के लिए 6, नदबई और लखनपुर के लिए 4-4 गाड़ियां और बयाना के लिए 2 बस संचालित की जाएंगी. सभी बसों के रखराव का कार्य पूर्ण कर लिया गया है. प्रबंधक राजेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए बसों को संचालित करने से पहले सैनिटाइज किया जाएगा और रूट से आने के बाद भी सभी बसों को सैनिटाइज किया जाएगा.

कल से शुरू हो बस संचालन

पढ़ें:प्रदेश में यात्री कल से कर सकेंगे बस का सफर...लेकिन हरियाणा की बसों का संचालन फिलहाल नहीं

बस में बैठने से पहले सभी यात्रियों के थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. सभी यात्रियों के पास मास्क और सैनिटाइजर दिए जाएंगे. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते बीते करीब 1 माह तक रोडवेज बसों का संचालन बंद रहा था. ऐसे में फिर से बसों का संचालन होने से यात्रियों को आवागमन में सुविधा मिल सकेगी.

श्रीगंगानगर में कल से शुरू होगा बसों का संचालन

श्रीगंगानगर में कोरोना केस कम होने के साथ ही राजस्थान रोडवेज ने प्रदेश में गुरुवार से बसों का संचालन फिर से शुरू करने का फैसला किया है. फिलहाल रोडवेज की बसों को ही प्रदेश के जिलों में संचालित करेगा. बसों की समय सारणी एवं यात्रियों की भीड़ से बचने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर शुरू हो गई है. ऑनलाइन बुकिंग पर 5% कैशबैक का लाभ दिया जा रहा है. रोडवेज प्रशासन ने बताया कि प्रदेश भर में फिलहाल रोडवेज की 1600 बसों का संचालन कल से शुरू हो जाएगा.

इसके लिए सभी तरह की तैयारियां की जा रही है. सरकार की ओर गाइडलाइन में दी गई छूट के चलते अब गुरुवार से राजस्थान रोडवेज बसों के साथ-साथ लोक परिवहन और निजी बसें भी चलेगी। लोक परिवहन व निजी बसों के यूनियन के श्रीगंगानगर प्रधान ने बताया कि लोक परिवहन और निजी बसें जो ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाती है गुरुवार से शुरू हो जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details