राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मॉब लिंचिंग बिल के पीछे कांग्रेस की तुष्टीकरण की सोच: कैलाश चौधरी

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सबसे ज्यादा तकलीफ में पाकिस्तान, वहीं देश के अंदर भी कांग्रेस सहित कई पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं. इस बीच भरतपुर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Aug 17, 2019, 6:01 PM IST

Kailash Chaudhary on mob lynching, मॉब लिंचिंग बिल

भरतपुर.जिले में पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भाजपा सदस्यता अभियान का जायजा कर कई गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा की जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पूरे देश में ख़ुशी का माहौल है और उसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस पर बोला हमला

चौधरी ने कहा की धारा 370 हटने के बाद सबसे ज्यादा यदि तकलीफ है तो वह पाकिस्तान को है और देश के अंदर कांग्रेस को है और इसी के चलते कांग्रेस पूरे देश में जगह जगह चिल्ला रही है. आजादी के बाद प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने जो गलत धारा 370 लगाईं थी उसकी बजह से आज तक देश के अनेकों जवान शहीद हुए थे और इस देश के कई लोगों को अपनी जान तक देनी पड़ी थी, उस समय उनकी गलत नीतियों की वजह से इतने लोगों की जान गयी लेकिन आज इस धारा का हटाना बेहद जरुरी था. कांग्रेस की एक बड़ी भूल थी जिसका सुधारा हमारी भाजपा सरकार ने किया है.

ये भी पढ़ें: तालाब: Etv Bharat की मुहिम के तहत तालाब खुदवाई से पहले लोगों ने की पानी पर चर्चा

​​दूसरी तरफ उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर बोलते हुए कहा की भगवान् श्री राम हमारे आराध्य देव है और निश्चित रूप से राम मंदिर बनेगा. वहीं प्रदेश द्वारा बनाये गए मॉब लिंचिंग कानून पर बोलते हुए कहा की राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा पास किये गए मॉब लिंचिंग बिल के पीछे उनकी सोच सिर्फ तुस्टीकरण की है. यदि कहीं कोई घटना होती है तो वह गलत है और उसका शांतिप्रिय रास्ता निकल सकता है लेकिन इन्होने इस बिल के पीछे उनके मन में तुस्टीकरण की नीति है.

पूर्वी राजस्थान में किसान यमुना जल और जाट समुदाय केंद्र में ओबीसी में आरक्षण की मांग कर रहे हैं जिस पर उन्होंने बोलते हुए कहा की प्रधानमंत्री मोदी ने जल शक्ति मंत्रालय अलग से बनाया हुआ है जिसके लिए इस बार अच्छा बजट भी रखा हुआ है जो किसानों के हित को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details