राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 28, 2019, 2:38 PM IST

ETV Bharat / city

भरतपुर : बिजली के तार की चपेट में आने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

भरतपुर जिले के कामां विधानसभा क्षेत्र में विधुत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है.गोपापगढ़ थाने के गांव जारला में 11 केवी का तार अचानक टूट कर एक 8 वर्षीय बालक मोहिन के ऊपर गिर गया, जिसकी चपेट में आने से उसकी मौके पर मौत हो गई.

भरतपुर में बिजली के तार की चपेट में आने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत, दूसरे की हालत गंभीर.

भरतपुर. जिले के कामां विधानसभा क्षेत्र के गोपालगढ़ में विधुत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. गोपापगढ़ थाने के गांव जारला में 11 केवी का तार अचानक टूट कर एक 8 वर्षीय बालक मोहिन के ऊपर गिर गया, जिसे दूसरा 25 वर्षीय युवक मुन्फैद बचाने गया तो वो भी करंट की चपेट में आ गया. तार गिरने से 8 वर्षीय बच्चे की मौके पर मौत हो गयी वही दूसरे बचाने गए युवक घायल हो गया जिसे सीकरी सीएचसी में भर्ती कराया गया.

भरतपुर में बिजली के तार की चपेट में आने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

घटना के बाद गुस्साए परिजन और ग्रामीणों ने शव को लेकर थाने पहुंचे जहां विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करने लग गए जिसके बाद थानाधिकारी द्वारा प्रशासन को सूचना दी गई. सूचना के बाद तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से काफी देर समझाइश करने के बाद ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि ढीले तारों को जल्दी ही दुरुस्त करा दिया जाएगा जिसके बाद पीड़ित ग्रामीण शांत हुए.वहीं थाने में मर्ग दर्ज कर सीकरी सीएचसी में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया. वहीं घायल व्यक्ति का इलाज अस्पताल में जारी है.

ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग को ढीले एवं क्षतिग्रस्त तारों के बारे में की बार अवगत करा दिया गया जिसके बाद भी विभाग ने मामले की गंभीरता नहीं समझी और यह हादसा घटित हो गया. इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं लेकिन विद्युत विभाग अधिकारी कर्मचारी इस और कोई ध्यान ही नहीं देते अगर विभागीय अधिकारी पूर्व में इस ओर ध्यान दे देते तो यह हादसा नहीं होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details