राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 30, 2021, 2:16 PM IST

ETV Bharat / city

Accident In Alwar: मंत्री शकुंतला रावत ने ट्रेन की चपेट में आई महिला को पहुंचाया हॉस्पिटल, कहा- मदद करने से मिलता है इनाम

अलवर में शिवाजी पार्क के पास ट्रेन की चपेट में (Woman hit by train in alwar) आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. इसी बीच घटनास्थल से मंत्री शकुंतला रावत गुजर रही थी. भीड़ देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी और लोगों ने उनको हादसे के बारे में बताया. इस पर मंत्री ने एंबुलेंस की मदद से महिला को (Minister Shakuntala Rawat took the woman to the hospital) सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया.

Accident In Alwar
Accident In Alwar

अलवर.शिवाजी पार्क के पास रेलवे लाइन पर ट्रेन की चपेट में (Woman hit by train in alwar) आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसे के बाद कोई भी मदद करने को तैयार नहीं था. कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत अपने निवास स्थान से विधानसभा क्षेत्र बानसूर जा रही थी. जैसे ही वो घटनास्थल के पास से गुजरी तो भीड़ देखकर उन्होंने ड्राइवर को गाड़ी रोकने के लिए कहा. इस पर वहां मौजूद लोगों ने हादसे की जानकारी दी.

अस्पताल में कराया भर्ती :मंत्री शकुंतला रावत ने तुरंत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को 108 एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए. एंबुलेंस मौके पर पहुंचने के बाद मंत्री और उनके साथ मौजूद कर्मचारियों ने घायल महिला को उठाकर एंबुलेंस में रखवाकर राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. वहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित किया. मामले की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला के पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Accident In Alwar

यह भी पढ़ें - Ajmer High Security Jail में मिला मोबाइल...चार्जर और डाटा केबल भी बरामद

सभी लोगों को करनी चाहिए घायलों की मदद :श्रम एवं उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि सभी लोगों को घायलों की मदद (Help The Injured) करनी चाहिए. हादसे के बाद घायल सड़क पर पड़े रहते हैं. लोग उनकी मदद के लिए आगे नहीं आते हैं. मदद करने वालों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं होगी. पुलिस उनको किसी भी मामले में नहीं फंसाएगी. इसके अलावा मदद करने पर मुख्यमंत्री ने 5000 रुपए की पुरस्कार राशि देने की भी घोषणा की थी. ऐसे में अस्पताल पहुंचाने वालों को पुरस्कार मिलेगा.

यह भी पढ़ें - Road Accident In Dungarpur: कार की टक्कर से बाइक सवार युवकों की मौत, एक ही परिवार के थे तीनों...पसरा मातम

मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि जिस तरह से आज समय पर तुरंत एंबुलेंस पहुंची है. उसी तरह से सभी हादसों के बाद जब लोग फोन करते हैं तब भी समय पर एंबुलेंस पहुंचनी चाहिए. जिससे घायलों को तुरंत इलाज मिल सके और उनकी जान बचाई जा सके. क्योंकि आए दिन समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंचने की शिकायत मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details