राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर की सड़कों पर पैदल घूम कर मंत्री ममता भूपेश ने बांटे मास्क

राजस्थान सरकार में मंत्री ममता भूपेश ने अलवर की सड़कों पर पैदल घूम कर लोगों को मास्क बांटे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान के सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में अलवर शामिल है. इसलिए सरकार की तरफ से अलवर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

By

Published : Oct 3, 2020, 9:05 PM IST

Mamta Bhupesh distributed masks, Ministers Mamta Bhupesh in Alwar
अलवर की सड़कों पर पैदल घूम कर मंत्री ममता भूपेश ने बांटे मास्क

अलवर. जिला प्रभारी मंत्री ममता भूपेश शनिवार को अलवर पहुंची. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि सरकार ने 'नो मास्क नो प्रवेश' अभियान शुरू किया है, इसके तहत राजस्थान के 11 सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों वाले जिलों में मास्क बांटे जा रहे हैं. अलवर में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. इसलिए आमजन को जागरूक करने व लगातार मास्क का उपयोग करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है.

अलवर की सड़कों पर पैदल घूम कर मंत्री ममता भूपेश ने बांटे मास्क

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाए. बिना मास्क के कोई भी सड़क पर नहीं घूमें. इसका ध्यान रखना है. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जिला मुख्यालय पर अब यह अभियान शुरू किया गया है. इसके बाद पंचायत स्तर पर यह अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान में सरकार ने भामाशाह का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि भामाशाह आगे आकर मास्क लोगों को ज्यादा से ज्यादा वितरित करें.

पढ़ें-हाथरस गैंगरेप मामले में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने यूपी सरकार पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि अलवर बड़ा जिला होने के कारण सरकार का विशेष ध्यान अलवर पर रहता है. वहीं सरकार की सभी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रशासनिक अमले का भी पूरा इस्तेमाल किया जा रहा है. महिला जिला कलेक्टर हैं व महिला एसपी हैं. ऐसे में यहां दोनों ही लगातार लोगों को जागरूक कर रही हैं. इसके अलावा अगर हम एक माह तक लगातार मास्क का उपयोग करेंगे. तो आने वाला समय हम लोगों के लिए बेहतर साबित हो सकता है. ममता भूपेश ने राजस्थान सरकार की आगामी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार का प्रयास आमजन को राहत पहुंचाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details