राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव 2019: निकाय चुनावों में प्रचार का शोर थमेगा आज, निष्पक्ष और भय मुक्त चुनाव कराने के लिए पुख्ता तैयारी

अलवर के अलवर नगर परिषद, भिवाड़ी नगर परिषद, थानागाजी नगरपालिका के 16 नवंबर को होने वाले चुनावों के मद्देनजर गुरुवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगी. इसको लेकर तीनों नगर निकायों में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने एड़ी चोटी का जोड़ लगा दिया है.

By

Published : Nov 14, 2019, 4:31 PM IST

निष्पक्ष और भय मुक्त चुनाव कराने के लिए पुख्ता तैयारी,last day of election campaign of local bodies election in alwar

अलवर.प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावों को लेकर सभी दलों सहित सभी प्रत्याशियों ने कमर कस ली है. चुनाव प्रचार का अंतिम दिन होने को लेकर भाजपा और कांग्रेस दिन भर जमकर चुनाव प्रचार कर रहे है. इसी बहाने प्रत्याशी वोट के लिए जनता से अपील भी कर रहे है. वहीं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के समर्थन में बड़े-बड़े नेताओं ने चुनावी रैलियों में भाग लिया और वोट देने की अपील भी की है.

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुख्ता तैयारी

इधर चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग पूरी तरीके से मुस्तैदी से तैयार है. इसी सिलसिले में एरिया मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस प्रशासन ने पोलिंग बूथों पर जाकर निरीक्षण भी किया है. अलवर जिला कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि प्रशासन ने पुख्ता रूप से तैयारी की है. पुलिस प्रशासन ने संभावित संवेदनशील मतदान केंद्रों को लेकर भयमुक्त मतदान के लिए फ्लैग मार्च किया गया है. प्रशासन पूरी तरीके से निष्पक्ष चुनाव कराने में सक्षम है.

निष्पक्ष और भय मुक्त चुनाव कराने के लिए पुख्ता तैयारी

भयमुक्त वातावरण और माहौल में होगा मतदान

जिले में निकाय चुनावों को मद्देनजर रखते हुए भयमुक्त वातावरण और माहौल बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को पुलिस, क्यूआरटी, आरएसी पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने शहर के उन सभी जगहों पर पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया और लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया.

यह भी पढ़ेंः निकाय चुनाव 2019: आज की तुलना में 50 साल पहले बेहतर हालात थे अलवर के, सिस्टम से होते थे सभी कार्य

लोगों को भयमुक्त होकर मतदान करने का आह्वान कर रहे है जवान

अलवर के जिन क्षेत्रों में नगर निकाय चुनाव होने जा रहे हैं, वहां पर नगर निकाय चुनावों में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए भयमुक्त वातावरण और माहौल पैदा किया गया है. सैकड़ों हथियारबंद जवान शहर की सड़कों पर घूमते हुए लोगों को भयमुक्त होकर मतदान करने का आह्वान करते नजर आए.

अलवर में अलवर नगर परिषद, भिवाड़ी नगर परिषद व थानागाजी नगर निकाय में चुनाव 16 नवंबर को होंगे उससे पहले सभी जगहों और फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. अलवर शहर के डीएसपी नरेश कुमार शर्मा का कहना है कि नगर निकाय चुनाव को मद्देनजर रखते हुए एनईबी थाना क्षेत्र के अंदर हम फ्लैग मार्च निकाला गया है. इस क्षेत्र के अंदर खुदन पुरी, मन्नाका, 60 फुट रोड, ट्रांसपोर्ट नगर और जो भी क्षेत्र संवेदनशील है वहां विशेष ध्यान दिया जा रहा है. उसके अंदर फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. इसके अलावा जहां-जहां पर नगर निकाय चुनाव हो रहा है उन क्षेत्रों में भी फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details