राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

संभागीय आयुक्त पहुंचे अलवर, कहा बढ़ाई जाएगी ऑक्सीजन की सप्लाई

जयपुर संभागीय आयुक्त दिनेश यादव अलवर पहुंचे. जहां उन्होंने अलवर के सामान्य अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : May 8, 2021, 6:38 AM IST

जयपुर संभागीय आयुक्त ने सामान्य अस्पताल का निरीक्षण, Jaipur divisional commissioner inspects general hospital
जयपुर संभागीय आयुक्त ने सामान्य अस्पताल का निरीक्षण

अलवर. जिले में लगातार हो रही ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए जयपुर संभागीय आयुक्त दिनेश यादव शुक्रवार को पहली बार अलवर आए. उन्होंने अलवर के सामान्य अस्पताल का निरीक्षण किया. हॉस्पिटल को उपलब्ध ऑक्सीजन, मरीजों की संख्या, ऑक्सीजन की खपत सहित कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई.

जयपुर संभागीय आयुक्त ने सामान्य अस्पताल का निरीक्षण

उन्होंने कहा कि अलवर को पर्याप्त ऑक्सीजन मिले, इसके प्रयास किए जा रहे हैं. निरीक्षण के बाद अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को देंगे. उसके अनुसार अलवर को मिलने वाली ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई जाएगी.

बाद में संबागीय आयुक्त ने सर्किट हाउस में जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी सहित जिले के सभी अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान जिले में हो रही ऑक्सीजन की कमी पर चर्चा की गई. संभागीय आयुक्त ने कहा की ऑक्सीजन की हो रही कमी को देखते हुए उच्चाधिकारियों ने उनको अलवर के हालात देखने और तथ्यात्मक रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं, इसलिए वो अलवर पहुंचे.

उन्होंने यहां के मुद्दों पर चर्चा की. जयपुर पहुंचकर वो अपनी रिपोर्ट देंगे. उसके बाद अलवर को जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए संसाधन जुटाने पर भी बात हुई. उन्होंने आम-जन से अपील की है कि कोरोना का यह वैरिएंट बेहद घातक है. ऐसे में सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें किसी भी तरह की लापरवाही ना करें.

पढ़ें-पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने लिखा शिक्षामंत्री को पत्र, कहा- आरबीएसई 10वीं परीक्षा तत्काल रद्द कर 12 लाख विद्यार्थियों को राहत दे सरकार

आयुक्त ने कहा कि बुखार और खांसी को हल्के में नहीं लें, तुरंत कोरोना का टेस्ट कराएं. घर के देसी इलाज पर अधिक निर्भर नहीं रहें. शुरुआत से ही डॉक्टर से दवा लें. युवा लोग अधिक लापरवाही बरत रहे हैं. खांसी-बुखार होने पर पहले ध्यान नहीं दे रहे, फिर अधिक गंभीर होने पर अस्पताल ले जाना पड़ता है. समय रहते इलाज शुरू होने से हालात में सुधार रहेगा और मरीज को ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि अलवर में ऑक्सीजन की कमी है. कई तरह की समस्याएं आई हैं. ऐसे में अलवर का ऑक्सीजन कोटा बढ़वाएंगे, ताकि आमजन को परेशानी नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details