राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: रिश्वत लेते हुए पकड़े गए डिप्टी एसपी के बारे में शिकायतकर्ता ने किए खुलासे, कहा- ऐंठ चुके हैं लाखों रुपये

अलवर में एसीबी की टीम ने बुधवार को रिश्वत लेते हुए डिप्टी एसपी सपात खान को गिरफ्तार किया है. इस मामले में शिकायतकर्ता ग्राम बेरला निवासी जानू खान और उसके साला अलापुर जट्ट गांव अकबर ने कई खुलासे किए हैं. शिकायतकर्ता जानू खान का कहना है कि एक साल से डिप्टी एसपी और अरावली विहार थाना प्रभारी झूठे मामलों में फंसाने की धमकी देकर उनसे लाखों रुपये ऐंठ चुके हैं.

By

Published : Jan 7, 2021, 4:28 AM IST

alwar news, Bribe Taking Case, एसीबी स्पेशल टीम, शिकायतकर्ता का खुलासा
अलवर में एसीबी की टीम के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर डिप्टी एसपी सपात खान

अलवर.जयपुर एसीबी की स्पेशल टीम ने अलवर में बुधवार को 3 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए डिप्टी एसपी सपात खान को गिरफ्तार किया है. सपात एकअन्य पुलिसकर्मी की मदद से रिश्वत ले रहे थे. पीड़ित ने डिप्टी एसपी सपात खान, अरावली विहार थाना प्रभारी जहीर अब्बास और एक ड्राइवर के खिलाफ एसीबी को लिखित शिकायत दी थी. इस कार्रवाई के बाद तिजारा तहसील के बेरला गांव निवासी शिकायतकर्ता जानू खान और उनके परिजन ने कई खुलासे किए हैं.

पढ़ें:झूठे तथ्यों के आधार पेश जनहित याचिका खारिज, याचिकाकर्ता पर HC ने लगाया दस हजार रुपए का जुर्माना

शिकायतकर्ता जानू खान का कहना है कि एक साल से डिप्टी एसपी और अरावली विहार थाना प्रभारी झूठे मामलों में फंसाने की धमकी देकर उनसे लाखों रुपये ऐठ चुके हैं. इसके अलावा उनके परिवार के कई अन्य सदस्यों को झूठे मामलों में फंसाया गया. उन्होंने कहा कि डिप्टी एसपी सपात खान और अरावली विहार थाना प्रभारी जहीर अब्बास उनके परिवार के लोगों को नाजायज परेशान करते थे. वो झूठे मामलों में फसाने की धमकी देकर 10 लाख रुपये से अधिक की राशि वसूल चुके हैं. इतना ही नहीं एक झूठे मामले में परिवादी के रिश्तेदार अकबर को जेल भेज चुके हैं. वो 3 महीने पजेल काटकर आया है.

अलवर में रिश्वतखोर डिप्टी एसपी के बारे में शिकायतकर्ता ने किए खुलासे

बता दें कि सपात खान पहले तिजारा क्षेत्र में तैनात थे. उस समय पंचायत चुनाव के दौरान किसी बात को लेकर सपात खान और उन लोगों के बीच विवाद हुआ. उसके बाद से लगातार शिकायतकर्ता जानू खान और उनके रिश्तेदारों को परेशान किया जा रहा है.

पढ़ें:प्यार में मिला धोखा, प्रेमिका को मारने के लिए खरीद लाया पिस्टल...सिरफिरा आशिक पुलिस की गिरफ्त में

शिकायतकर्ता ने कहा कि इस बार भी पुलिस द्वारा 13 लाख रुपये की राशि मांगी गई. इसमें 3 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. पहले भी कई मामलों में गिरफ्तार करने के बाद छोड़ने की एवज में कई बार पैसे मांगे गए हैं. शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके पूरे परिवार के नाम झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं और लगातार उनको परेशान किया जा रहा है. इस कारण परिवार के सभी लोग गांव छोड़कर चलते गए हैं. इसके बाद मजबूर होकर एसीबी से इस मामले की शिकायत की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details