राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में सरकारी नौकरी के लिए भाई ने ली भाई की जान

अलवर में छोटे भाई को बड़े भाई की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस में सहायक उपनिरीक्षक पिता की मौत के बाद दोनों भाइयों में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर आए-दिन झगड़ा होता रहता था.

By

Published : Jun 6, 2021, 10:59 PM IST

brother killed brother in alwar,  murder in alwar
अलवर में सरकारी नौकरी के लिए भाई ने ली भाई की जान

अलवर. एनईबी थाना पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का तीन दिन में खुलासा करते मृतक के छोटे भाई को गिरफ्तार किया है. पिता की मौत के बाद उनकी सरकारी नौकरी पाने के लिए दोनों भाइयों में अक्सर झगड़े होते थे. जिसमें छोटे भाई रवि प्रकाश ने आवेश में आकर रात में सोते हुए बड़े भाई राकेश की जान ले ली.

पढ़ें: उदयपुर में अवैध रूप से केमिकल और डीजल निकालने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. एनईबी थानाधिकारी रविंद्र कविया ने बताया कि 2 जून की रात को पुलिस को एक युवक की छत पर संदिग्ध अवस्था में पड़े होने की सूचना मिली. जिसे पुलिस ने सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां 30 वर्षीय युवक राकेश जाटव की मौत हो गई. पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू की.

अनुकंपा नियुक्ति के लिए भाई की हत्या

संदेह के चलते पुलिस ने मृतक के छोटे भाई रवि प्रकाश को गिरफ्तार किया. कड़ाई से पूछताछ करने पर रवि प्रकाश ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. थानाधिकारी ने बताया छानबीन में पता चला मृतक के पिता रामपाल जाटव पुलिस में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर थे. उनकी मौत होने के बाद दोनों भाइयों में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर आए-दिन झगड़ा होता रहता था. 2 जून की रात रवि प्रकाश अपने घर पर आया. उस समय राकेश छत पर सो रहा था तो रवि प्रकाश ने छत पर टूटी हुई खाट के पाए से उसके सिर में ताबड़तोड़ प्रहार कर उसकी हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details