राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 19, 2019, 5:25 PM IST

ETV Bharat / city

महात्मा गांधी की 150वीं जयंतीः 4 हजार बच्चों ने निकाली 'संदेश यात्रा'...मंत्री टीका राम जूली ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती नजदीक है. सोमवार को शहर के नवीन विद्यालय की ओर से संदेश यात्रा निकाली गई. इस दौरान करीब 4 हजार बच्चों ने रैली में भाग लिया.

mahatma gandhi 150th birth anniversary program, alwar news, tikaram julie news, अलवर में बच्चों की संदेश यात्रा,

अलवर. शहर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह पर सोमवार को शहर के नवीन विद्यालय से संदेश यात्रा निकाली गई. इस दौरान करीब 4 हजार विद्यार्थियों ने रैली में भाग लिया. संदेश यात्रा रैली को श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

मंत्री टीका राम जूली ने बच्चों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इस दौरान एसडीएम प्रथम रामचरण शर्मा सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे. रैली में महात्मा गांधी और कस्तूरबा गांधी की भूमिका निभाई. बच्चें रैली में सबसे आगे रहे. हजारों की संख्या में बच्चें रैली के रूप में नवीन विद्यालय से रवाना होकर शहर के मुख्य बाजारों से होते हुए नगर परिषद पहुंचे. रैली में बच्चों ने 'महात्मा गांधी जिंदाबाद' और 'जब तक सूरज चांद रहेगा गांधी तेरा नाम रहेगा' जैसे अनेक नारे लगाए. नगर परिषद पहुंचने के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और पुष्प अर्पित किए.

पढ़ें:डाक्टर्स की लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मरीज को जिंदा होने पर भी कर दिया मृत घोषित

2 अक्टूम्बर तक चलेंगे कार्यक्रम

श्रम राज्य मंत्री ने बताया कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में रैली के अलावा निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. वहीं महात्मा गांधी के जीवन के बारे में बच्चों को जानकारी भी दी जाएगी कि उन्होंने किसी तरह हमारे देश की आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया और साथ ही गांव में भी महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों का आयोजन किया जाएगा. यह सारे कार्यक्रम 15 अगस्त से शुरू हुए हैं और 2 अक्टूम्बर तक चलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details