राजस्थान

rajasthan

RPSC प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 की कटऑफ सूची जारी

By

Published : Jul 24, 2020, 10:13 PM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से बीते 9 जनवरी को आयोजित हुई प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के कट ऑफ शुक्रवार को जारी किए गए. वहीं, अब दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा.

Professor Competitive Examination-2018 Rajasthan, राजस्थान न्यूज
प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 इतिहास विषय में पदों के लिए ग्रुप-सी के प्रथम प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन और द्वितीय प्रश्न पत्र इतिहास की लिखित परीक्षा की कट ऑफ सूची जारी की है. यह परीक्षा 9 जनवरी 2020 को हुई थी.

सामान्य वर्ग में 265.57, EWS वर्ग में सामान्य 240.28, SC वर्ग में 216.72, ST वर्ग में 208.21, OBC वर्ग में 254.78 और 232.18 फीसदी कट ऑफ गई है. परीक्षा के फलस्वरूप RPSC की वेबसाइट पर जारी रोल नंबर वाले अभ्यार्थियों को पात्रता जांच हेतु विचारित सूची में अस्थाई रूप से सम्मिलित किया गया है.

यह सूची चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों की अभियर्थिता सुनिश्चित किए जाने के क्रम में केवल दस्तावेज सत्यापन के उद्देश्य से हैं, और यह चयन सूची है. वरीयता सूची नहीं है. आयोग अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के पश्चात जारी करेगा.

पढ़ें-अजमेरः संभागीय आयुक्त से मिले व्यापारिक महासंघ के पदाधिकारी, काटे गए चालानों पर जताई नाराजगी

दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा. अभियर्थियों को अपना विस्तृत आवेदन पत्र भरकर काउंसलिंग के समय उपस्थित रहना होगा. फिलहाल आयोग ने काउंसलिंग के विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में कोई तिथि जारी नहीं की है. अभ्यार्थियों की पात्रता की जांच विज्ञापन की शर्तों और नियमों के अनुसार की जावेगी. नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यार्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी और पात्र पाए गए, अभ्यर्थियों में से ही मुख्य चयन सूची और आरक्षित सूची जारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details