राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

REET 2021 : विभिन्न भाषा विषयों में संशोधन के लिए ऑफलाइन आवेदन का आज अंतिम दिन

रीट 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भाषा विषय में संशोधन करने के लिए ऑफलाइन आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. अभ्यार्थी प्रारूप डाउनलोड कर 300 रुपए प्रति संशोधन शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं.

By

Published : Aug 31, 2021, 9:45 AM IST

REET 2021 News, REET 2021 Latest News
REET 2021

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भाषा विषय में संशोधन करने के लिए ऑफलाइन आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. रीट की वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/reet2021 पर अभ्यार्थी प्रारूप डाउनलोड कर 300 रुपए प्रति संशोधन शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं.

पढ़ें- OMR शीट में गलती से 0 के स्थान पर 9 का गोला किया काला...HC ने कहा- परीक्षा के बाद नहीं हो सकता बदलाव

बता दें कि आवेदन रीट कार्यालय में मंगलवार तक डाक के जरिए स्वीकार किए जाएंगे. परीक्षा आयोजन तिथि तक सभी प्रकार की श्रेणियों तथा एससी- एसटी, ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस, पूर्व सैनिक, दिव्यांग, विषय एवं वैवाहिक स्थिति में, परित्यागता संबंधी संशोधन आवेदन होंगे. विधवा श्रेणी के संशोधन निशुल्क किए जाएंगे. परीक्षार्थियों के नाम, माता पिता के नाम, वर्तनी त्रुटि, जन्मतिथि में त्रुटि संशोधन के लिए 300 रुपए प्रति संसोधन के दर से आवेदन दे सकेंगे.

16.40 लाख अभ्यर्थी हुए हैं पंजीकृत

26 सितंबर को रीट परीक्षा 2021 का आयोजन होगा. परीक्षा एजेंसी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा आयोजन की तैयारी में जुटा हुआ है. बोर्ड के इतिहास में यह सबसे बड़ी परीक्षा होगी. रीट 2021 में 16.40 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत हैं. परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने एवं कोरोना संक्रमण को रोकना बोर्ड के लिए बड़ी चुनोती है. लिहाजा इस बड़ी चुनोती से निपटने के लिए बोर्ड रणनीति के तहत परीक्षा आयोजन की तैयारी में जुटा हुआ है. बता दें कि राज्य के समस्त जिलों में 4200 परीक्षा केंद्रों पर रीट परीक्षा आयोजित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details