राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन, कानून को बताया मुस्लिम विरोधी

अजमेर के कूट इलाके में बुधवार को मुस्लिम समाज ने सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दोनों कानून आम जनता और मुस्लिम विरोधी है.

By

Published : Jan 29, 2020, 9:02 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 2:49 AM IST

अजमेर न्यूज, ajmer news
अजमेर दरगाह इलाके में CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन

अजमेर. जिले में CAA-NRC को लेकर विभिन्न स्थानों पर आंदोलन और प्रदर्शन जारी है. इसी के तहत कूट इलाके में बुधवार को मुस्लिम समाज द्वारा सीएए को वापस लेने की मांग के साथ ही एनआरसी और एनपीआर का विरोध किया गया.

अजमेर दरगाह इलाके में CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन

मुस्लिम समाज का कहना है कि यह कानून आम जनता और मुस्लिम विरोधी है. इन्हें धर्म के आधार पर लाया गया है, ऐसे में इन कानून का विरोध देश के तमाम हिस्सों में हो रहा है और यह भी जब तक वापस नहीं होते आंदोलन जारी रहेगा.

पढ़ेंः गांवां री सरकार : टोंक की 69 पंचायतों में मतदान जारी, गुरुवार को होगा उपसरपंच चुनाव

जहां मुस्लिम समाज द्वारा लगातार एएनआरसी का विरोध किया जा रहा है. उसी के तहत मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध जताया और कहा नागरिकता संशोधन कानून उनके खिलाफ है जिसका वह पुरजोर विरोध करते हैं.

जहां बहुजन शक्ति मोर्चा द्वारा भारत बंद के आह्वान पर मुस्लिम समुदाय द्वारा उनको पूरा समर्थन दिया गया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि जब तक यह कानून वापस नहीं होगा तब तक इसका विरोध जारी रहेगा.

Last Updated : Jan 30, 2020, 2:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details