राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेरः हेड कांस्टेबल से ASI पदों के लिए 200 से अधिक जवानों ने आजमाया भाग्य

अजमेर में सोमवार को हेड कांस्टेबल से एसआई पदों के लिए फिजिकल परीक्षा का आयोजन हुआ. इस परीक्षा में से अधिक हेड कांस्टेबल के भाग्य का फैसला हुआ.

By

Published : Oct 26, 2020, 9:06 PM IST

हेड कांस्टेबल से ASI पद पर परीक्षा, Exam for ASI from Head Constable
हेड कांस्टेबल से ASI पद पर परीक्षा

अजमेर.पुलिस लाइन में सोमवार को 200 से अधिक हेड कांस्टेबल के भाग्य का फैसला हुआ. पुलिस लाइन में अजमेर, टोंक और भीलवाड़ा जिले के हेड कांस्टेबल से एसआई पदों के लिए फिजिकल परीक्षा का आयोजन किया गया. यह परीक्षा अजमेर रेंज आईजी हवा सिंह घुमरिया के नेतृत्व में आयोजित करवाई गई.

हेड कांस्टेबल से ASI पद पर परीक्षा

इस दौरान अजमेर पुलिस कप्तान राष्ट्रदीप, टोंक और भीलवाड़ा के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. इस फिजिकल परीक्षा के दौरान 200 से अधिक क्रेडिट शामिल हुए, जो पुलिस की ओर से एसआई बनने की दौड़ में है. लेकिन उन्हें पुलिस की ओर से होने वाली शारीरिक दक्षता और दौड़, हाई जंप, लोंग जंप के साथ ही कार्यप्रणाली हथियारों की जानकारी भी ली गई.

पढ़ेंःनागौरः LMHRC में की गई नामांकन वापसी की प्रक्रिया, दो प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम

पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि इस फिजिकल परीक्षा में 43 पद हैं. जिसमें अजमेर जिले के 13 जवान पदोन्नत किए गए हैं. इसके साथ ही टॉप भीलवाड़ा को मिलाकर यह पदोन्नति परीक्षा को आयोजित किया गया. जिसका परिणाम रात को जारी कर दिया जाएगा. वहीं रिजल्ट आने के बाद जल्दी सभी को नियुक्ति दी जाएगी. वहीं संभाग में 30 से अधिक एसआई नियुक्त होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details