राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: नगर निगम मेयर ब्रजलता हाड़ा की भी नहीं सुन रहा आबकारी विभाग, रिहायशी इलाके में खुल रही शराब की दुकान

नगर निगम की मेयर ब्रजलता हाड़ा के आंदोलन की चेतावनी के बाद भी आबकारी विभाग वार्ड नंबर 51 के रिहायशी इलाका में शराब की दुकान खोल रहा है. उनका कहना है कि बस्ती में शराब की दुकान खुलने से महिलाओं और बच्चों को सड़कों पर आने-जाने में समस्या होगी.

By

Published : May 5, 2021, 5:28 PM IST

ajmer news, Municipal Corporation Mayor
नगर निगम मेयर ब्रजलता हाड़ा की भी नहीं सुन रहा आबकारी विभाग

अजमेर.नगर निगम मेयर ब्रजलता हाड़ा को अपने वार्ड में रिहायशी क्षेत्र में खोली जा रही शराब की दुकान को हटाने के लिए आंदोलन की चेतावनी देनी पड़ रही है. बता दें कि शराब की दुकान क्षेत्र से हटाने के लिए लोग पहले प्रदर्शन कर चुके हैं. क्षेत्र के लोगों ने अपनी पार्षद एवं नगर निगम की मेयर ब्रज लता हाड़ा से शिकायत की. मेयर ब्रज लता हाड़ा ने आबकारी अधिकारी को क्षेत्र से शराब की दुकान हटाए जाने की कई बार मांग की, लेकिन आबकारी विभाग मेयर की भी नहीं सुन रहा है.

नगर निगम मेयर ब्रजलता हाड़ा की भी नहीं सुन रहा आबकारी विभाग

यह मामला वार्ड नंबर 51 का है. नगर निगम की मेयर ब्रज लता हाड़ा क्षेत्र से पार्षद है. मेयर ब्रज लता हाड़ा ने बताया कि गुलाब बाड़ी रोड पर शराब की दुकान खोली गई थी उनके और क्षेत्र वासियों के पुरजोर विरोध के बाद वहां से दुकान हटा ली गई, लेकिन समीप ही बस्ती में दुकान दोबारा से खुलने जा रही है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में शाम के वक्त महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे टहलने निकलते हैं. शराब की दुकान खुल जाने से क्षेत्र का माहौल खराब होगा. वहीं क्षेत्र में आए दिन लड़ाई झगड़े होंगे.

नगर निगम मेयर ब्रजलता हाड़ा की भी नहीं सुन रहा आबकारी विभाग

यह भी पढ़ें-महामारी का दंश : कंधा देने के लिए कोई नहीं मिला तो ठेले पर शव रखकर मुक्ति धाम लाए परिजन

हाड़ा ने बताया कि गत वर्ष शराब की दुकान जहां आवंटित की गई थी, वहीं पर शराब की दुकान खोलने की अनुमति दी जाए. रिहायशी क्षेत्र में शराब की दुकान खोलना उचित नहीं है. उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग को कई बार लिखा जा चुका है, लेकिन प्रभावशाली लोगों के दबाव में आकर आबकारी विभाग नहीं सुन रहा है. यदि रिहायशी क्षेत्र में शराब की दुकान खोली जाती है, तो आबकारी कार्यालय आकर विरोध जताया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details