राजस्थान

rajasthan

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों के शौर्य को किया याद, परिजनों को हुआ सम्मान

By

Published : Jul 26, 2019, 7:56 PM IST

कारगिल के 20 साल पूरे होने पर अजमेर में विजय दिवस मनाया गया. इस दौरान शहीद स्मारक पर जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. वहीं, उनके परिजनों का सम्मान भी किया गया.

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों के शौर्य को किया याद.

अजमेर. कारगिल युद्ध के 20 वर्ष पूर्ण होने पर अजमेर में विजय दिवस मनाया गया . इस मौके पर शहीद स्मारक पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन कर भूतपूर्व सैनिकों व शहीद सैनिकों के परिजनों का सम्मान किया गया.

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों के शौर्य को किया याद, परिजनों को हुआ सम्मान

इस मौके पर शहीद स्मारक पर 2 मिनट का मौन रख शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. वहीं, रिटायर्ड अधिकारियों द्वारा भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और गार्ड आफ ऑनर देकर उनका सम्मान किया गया. इस दौरान नगर निगम मेयर धर्मेंद्र गहलोत, एडीएम सिटी, एडीएम फर्स्ट सहित कई अधिकारियों ने भी शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए.

पढ़े-हरी सब्जियों ने खाली कर दी अजमेर वालो की थाली...आसमान छूते दामों ने जब की खाली

साथ ही वक्ताओं ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को हराकर किस तरह भारत ने तिरंगा फहराया. इस विजय गाथा को सभी को बताया. इस दौरान कमांडेंट हिमांशी ने भारतीय सेना के शौर्य को बताते हुए कहा कि जवानों के साये में भारतीय नागरिक अपने आप को सुरक्षित महसूस करता है.

पढ़े-जुकाम-बुखार को ना ले हल्के में, उपचार के लिए चिकित्सक की ले सलाह : डॉ. केके सोनी

निकाली गयी रैली

कारगिल विजय दिवस के मौके पर जिले में काफी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसके चलते शुक्रवार को शहर में रैली का आयोजन किया गया. जिसमें हाडा रानी बटालियन, सीआरपीएफ के जवान, अर्धसैनिक बल, एनसीसी के कैडेट्स रैली में शामिल रहें. अजमेर के केसर गंज चौराहा से रेलवे स्टेशन होती हुई क्लॉक टावर थाना मदार गेट गांधी भवन चूड़ी बाजार आगरा गेट फव्वारा चौराहा होती हुई अजमेर के बजरंगढ़ चौराहा स्थित शहीद स्मारक पर पहुंची जहां सीआरपीएफ के जवान में एनसीसी कैडेट्स द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम किया गया.

कारगिल विजय दिवस के मौके पर निकाली गयी रैली

हिंदी सेवा दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि हिंदू सेवा दल की ओर से इस कारगिल रैली का आयोजन किया गया. वहीं लोगों को कारगिल दिवस और शहीदों के प्रति लोगों को जागरुक करने का कार्य शैली के माध्यम से किया गया. वहीं लोगों को कारगिल दिवस और शहीदों के प्रति जागरुक करने का कार्य इस रैली के माध्यम से किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details