राजस्थान

rajasthan

पुष्कर: अब घर पर आएगा राशन का सामान, 11 दुकानदारों को दिए निर्देश

By

Published : Apr 8, 2020, 12:20 PM IST

अजमेर के पुष्कर उपखंड में प्रशासन अब लोगों के घरों तक राशन सामग्री की डिलीवरी करवाएगा. इसके लिए 11 अधिकृत राशन दुकानदारों को निर्देश दिए गए हैं. योजना के तहत हर दुकानदार दो डिलेवरी बॉय के माध्यम से ग्राहकों के घरों तक राशन सामग्री पहुंचा सकेगा.

Pushkar area in Ajmer, राशन की होम डिलीवरी
पुष्कर: अब घर पर आएगा राशन का सामान

पुष्कर (अजमेर). अब पुुष्कर उपखंड प्रशासन लॉकडाउन के दौरान जरूरी राशन सामग्री ग्राहकों तक सीधे उनके घर तक पहुंचाने की क़वायद में जुट गया है. मंगलवार को उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने कस्बे के 10 बड़े परचून व्यापारियों के साथ मीटिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

पुष्कर: अब घर पर आएगा राशन का सामान

उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने बताया कि व्यापारियों को ऑनलाइन ऑर्डर से होम डिलीवरी करने के लिए अपने व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध कराने को कहा गया है. सभी दुकानदारों को रेट लिस्ट देकर दिशा-निर्देशों की पालना करना होगा. एसडीएम देविका तोमर ने दुकानदारों को ये लिस्ट अपनी दुकानों पर चस्पा करने के निर्देश भी दिए हैं.

पढ़ें:लॉकडाउन से नहीं होगी किसानों को परेशानी, कृषि मंत्रालय ने खोजे यह उपाय

इस योजना के अंतर्गत हर दुकानदार ऑनलाइन मिले ऑर्डर पर दो डिलेवरी बॉय के माध्यम से जरूरी सामान सीधे ग्राहकों के घरों तक पहुंचा सकेंगे. साथ ही उपखंड अधिकारी ने कहा कि लोग दुकान के बाहर लोग भीड़ ना लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई के साथ पालना करें. वहीं, व्यापारी हेमंत मुलवानी ने कहा कि प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details