राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: निजी बस संचालकों ने RTO को सौंपा मांग पत्र, टैक्स में छूट की मांग

अजमेर के निजी बस संचालकों ने बुधवार को टैक्स में छूट की मांग को लेकर आरटीओ कार्यालय के बाहर अपनी बसों को लाकर विरोध प्रदर्शन किया और आरटीओ को मांग-पत्र सौंपा. निजी बस संचालकों का कहना है कि जब लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर बसों का संचालन ही नहीं किया गया तो टैक्स क्यों दिया जाए.

By

Published : Jun 3, 2020, 10:41 PM IST

Demand letter to RTO, बसें लाकर विरोध प्रदर्शन, अजमेर न्यूज़
अजमेर में निजी बस संचालकों ने टैक्स में छूट की मांग की

अजमेर. जिले के निजी बस संचालकों ने बुधवार को आरटीओ कार्यालय के बाहर बसें लाकर विरोध प्रदर्शन किया और आरटीओ को मांग-पत्र सौंपा. निजी बस संचालकों का कहना है कि सरकार के द्वारा टैक्स में छूट नहीं देने से लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसके चलते मांग-पत्र सौंपकर अपनी मांगों को रखा गया है.

अजमेर में निजी बस संचालकों ने टैक्स में छूट की मांग की
निजी बस संचालक एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन सोगानी ने बताया कि 22 मार्च से लागू हुए लॉकडाउन के बाद से बसों का संचालन पूरी तरह से बंद है. इसके बावजूद सरकार ने अभी तक बस संचालकोंं को टैक्स में किसी तरह की राहत प्रदान नहीं की है. ऐसे में बस संचालकों का कहना है कि जब सड़कों पर बसों का संचालन ही नहीं किया गया तो टैक्स क्यों दिया जाए.

पढ़ें:जुलाई माह में शुरू होंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, सीएम गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश

नवीन सोगानी ने बताया कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से भी मुलाकात कर उनको समस्या से कराया गया था. लेकिन, अभी तक राजस्थान सरकार ने निजी बस संचालकों को किसी तरह की राहत नहीं दी है.

नवीन सोगानी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते करीब 2 महीने से कामकाज पूरी तरह ठप है. ऐसे में बस संचालकों और उनके परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन, राजस्थान सरकार उनकी ओर ध्यान नहीं दे रही है. इसके चलते बुधवार को परिवहन निगम कार्यालय के बाहर बसों को लाकर विरोध प्रदर्शन किया गया और मांग-पत्र परिवहन अधिकारी को सौंपा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details