राजस्थान

rajasthan

महिला IAS अधिकारी ने दर्ज कराया कांग्रेस नेता के खिलाफ दो थानों में मुकदमा

By

Published : Feb 4, 2020, 6:31 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 11:00 PM IST

अजमेर में पदस्थापित भारतीय प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी के खिलाफ ब्लॉग के जरिए चरित्र हनन की बातें लिखना एक कांग्रेस नेता को भारी पड़ गया. नेता के खिलाफ तीन-तीन महिला अधिकारियों ने एसपी से मुकालात कर दो थानों में अलग-अलग मुकदमा दर्ज कराया है. पढे़ं विस्तृत खबर...

Blog against women IAS, अजमेर महिला आईएएस अधिकारी
Congress leader writing character abuses blog against woman IAS officer

अजमेर.महिला आईएएस अधिकारी के चरित्र हनन का मामला अब थाने तक भी पहुंच चुका है. जहां, वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता राजेश टंडन के खिलाफ शहर के दो थानों कोतवाली और सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. यह मुकदमा जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर और तीन महिला अधिकारियों की रिपोर्ट पर दर्ज किया गया है, जिसकी जांच भी एक महिला पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है.

महिला IAS अधिकारी के चरित्र हनन का मामला, कोतवाली व सिविल लाइन थाने मुकदमा दर्ज

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया है जिसकी जांच सीनियर आरपीएस अधिकारी डॉ. प्रियंका रघुवंशी को दी गई है. उन्होंने बताया कि महिलाओँ के विरूद्ध टिप्पणी की धारओं में मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें महिलाओं को अपमानित करने के प्रयास का मामला है. इस मामले में अनुसंधान के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंःMinister साहब की ऐसी मजबूरी...खुद ही मंत्री के दरबार में फरियाद लेकर पहुंच गए

वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद अपना पक्ष रखते हुए कांग्रेस नेता राजेश टंडन ने कहा कि मैंने कभी अपने ब्लॉग में यह दावा नहीं किया कि मेरे पास कोई वीडियो क्लिपिंग है. उन्होंने कहा, मैं वकालत करता हूं और जब ये चर्चा आम हुई कि एक महिला अधिकारी की एक क्लिप पूरे राजस्थान में देखी जा रही है. तो मैंने सामाजिक दायित्व निभाते हुए आगाह किया कि इस तरह का वीडियो नहीं देखना चाहिए, यह अपराध है. मैंने ना तो किसी अधिकारी का नाम नहीं लिया और ना ही किसी का चरित्र हनन किया. राजेश टंडन ने कहा कि निष्पक्ष अनुसंधान में सब कुछ साफ हो जाएगा.

दरअसल, अजमेर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजेश टंडन ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक ब्लॉग लिखा था. इस ब्लॉग में उन्होंने एक महिला आईएएस अधिकारी का नाम लिए बगैर अश्लील वीडियो क्लिप वायरल होने की बात लिखी थी. अपने इस ब्लॉग में उन्होंने उक्त अधिकारी के साथ नजदीकियां बढ़ाने से पहले बचने की बात भी लिखी है. साथ ही ऐसे वीडियो क्लिप को प्रसारित नहीं करने की अपील भी की है.

पढ़ेंःपूर्व विधायक राजावत की बढ़ी मुश्किलें, सम्मन जारी होने पर कहा- CAA के समर्थन से डरी पुलिस

राजेश टंडन के इस ब्लॉग के बाद अजमेर में पदस्थापित महिला अधिकारियों ने इसकी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से की है. महिला अधिकारियों का आरोप है कि टंडन ने इस ब्लॉग के जरिए महिला अधिकारियों के चरित्र हनन की कोशिश की है. अब इस मामले में महिला पुलिस अधिकारी जांच कर रही हैं. जिसके बाद पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Last Updated : Feb 4, 2020, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details