राजस्थान

rajasthan

अजमेर में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लॉकडाउन के दौरान परीक्षा आयोजित कराने का था मामला

By

Published : Jun 5, 2020, 7:53 PM IST

अजमेर के एमपीएस स्कूल द्वारा लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आया है. जिसके चलते पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ajmer news, rajasthan news, hindi news
लॉकडाउन में परीक्षा कराने पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अजमेर. राजस्थान ने लॉकडाउन 5.0 में गाइडलाइन जारी की है, जिसकी अजमेर में खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं. बता दें कि राजस्थान सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कहीं भी स्कूलों को हाल-फिलहाल नहीं खोला जाएगा. जिसके बाद जिले में एक निजी स्कूल द्वारा स्कूल खोलने और परीक्षा कराने के मामला सामने आया. जिस पर संज्ञान लेते हुए क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है.

अजमेर में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में पूरक परीक्षा के लिए 48 बच्चों को बुलाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट चुकी है. क्रिश्चियन गंज थाना अधिकारी दिनेश कुमावत के अनुसार गुरुवार को माहेश्वरी स्कूल में पूरक परीक्षा आयोजित कराने की सूचना मिली थी. जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी की टीम स्कूल पहुंची और बच्चों को तुरंत घर भिजवाने की कवायद की गई.

यह भी पढ़ें :Special : सतर्कता के साथ शुरू हुए सैलून, PPE किट पहन स्टाफ कर रहे काम

जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ बिना अनुमति के परीक्षा आयोजित कराने, कोरोना संक्रमण फैलाने व नियमों का उल्लंघन करने की शिकायत दी थी. जिस पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आपको बता दें कि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी ट्वीट कर सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details