राजस्थान

rajasthan

अजमेरः HPCL रिश्वत मामले में आरोपी न्यायालय में हुए पेश, 3 दिन की रिमांड पर भेजा गया

By

Published : Jun 21, 2021, 9:33 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 7:57 AM IST

HPCL कोटा डिवीजन के डिप्टी जनरल मैनेजर और उसके दलाल को रविवार को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया था. इस मामलें में कोर्ट ने रिश्वतखोरों को 3 दिन की रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया है.

एचपीसीएल रिश्वत मामला, HPCL Bribery Case
HPCL रिश्वत मामले में आरोपी न्यायालय में हुए पेश

अजमेर.HPCL कोटा डिवीजन के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश कुमार सिंह और उसके दलाल किशन विजय पर एसीबी ने अपनी पकड़ और मजबूत कर दी है. कोर्ट ने रिश्वतखोरों को 3 दिन की रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया है.

यह है पूरा मामला...

HPCL कोटा डिवीजन के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश कुमार सिंह ने निवाई स्थित दीक्षा पेट्रोल पंप के मालिक प्रदीप वर्मा से पेट्रोल पंप पर अनियमितताओं की अनदेखी करने के बदले में एक लाख रुपए की रिश्वत ली थी.

पढ़ेंःअजमेर ACB की बड़ी कार्रवाई...HPCL के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश दो लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

इस मामले में राजेश कुमार सिंह के दलाल किशन विजय की भी अहम भूमिका सामने आई है. किशन ने अपने भतीजे कपिल विजय के जरिए प्रदीप से दो लाख रुपए लिए और किशन के साथ जयपुर में इस रकम को सौंपने के लिए राजेश के पास चला गया.

2 लाख रुपए में से उसने एक लाख रुपए आरोपी राजेश कुमार सिंह को सौंप दिए और बाकी के एक लाख रुपए अपने पास रख लिए. पैसों के इस लेनदेन के दौरान ही एसीबी ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. दलाल किशन विजय के भांजे कपिल विजय को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. दीक्षा पेट्रोल पंप पर अनियमितताओं के आरोप में पेट्रोल पंप मालिक प्रदीप वर्मा को भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पढ़ेंःगिरफ्तार HPCL के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश सिंह का घर और ऑफिस सीज, सर्च अभियान में मिले बेशकीमती संपत्तियों के दस्तावेज

इस मामले में राजेश के एक अन्य सहयोगी अविनाश को भी एसीबी ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सवाई माधोपुर के सेल्स ऑफिसर वंदित कुमार को हिरासत में लेकर राजेश के रिश्वतखोरी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है. हालांकि, सोमवार को ही पूछताछ के बाद सेल्स ऑफिसर वंदित कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, नेवई स्थित पेट्रोल पंप संचालक प्रदीप वर्मा को भी पूछताछ के लिए डिटेल किया जा चुका है. फिलहाल, इस मामले में एसीबी तहकीकात कर रही है, जिसके जरिए कई अन्य चेहरों के भी सामने आने की उम्मीद है.

Last Updated : Jun 22, 2021, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details