राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेरः AAP कार्यकर्ताओं का अस्पताल में धरना समाप्त, अब जिला प्रशासन को घेरने की तैयारी

अजमेर की क्षेत्रपाल हॉस्पिटल में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमित बुजुर्ग के इलाज में आनाकानी करने और वेंटिलेटर नहीं देने के चलते धरना शुरू कर दिया था. शुक्रवार को आप के कार्यकर्ताओं ने धरने को समाप्त कर दिया है.

By

Published : Nov 20, 2020, 5:51 PM IST

Ajmer latest news, Ajmer Hindi News
AAP कार्यकर्ताओं ने किया अस्पताल में धरना समाप्त

अजमेर. अजमेर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ताओं का पंचशील स्थित निजी अस्पताल में जारी धरना हटा दिया है. कार्यकर्त्ता गुरुवार को सुबह 11 बजे से अस्पताल की लॉबी में धरना लगाकर बैठे थे. निजी अस्पताल से मांगी जानकारी नहीं मिलने के बाद अब जिला प्रशासन से क्षेत्रपाल अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग मरीज को देर रात निकलने को लेकर कार्रवाई और मामले की जांच की मांग करेंगे.

AAP कार्यकर्ताओं ने किया अस्पताल में धरना समाप्त

13 नवंबर को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती मोतीलाल चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें वेंटिलेटर नहीं देने और अस्पताल से दबाव बनाकर रवाना कर देना को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपना विरोध जताया है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में आनाकानी करते हैं. बल्कि गंभीर और बुजुर्ग मरीजों को इलाज ना देकर उन्हें जबरन रेफर कर रहे हैं.

पढ़ेंःअजमेर: कोरोना संक्रमित बुजुर्ग को वेंटिलेटर नहीं देने पर AAP कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में दिया धरना

आम आदमी पार्टी की अजमेर संभाग प्रभारी कीर्ति पाठक का आरोप है कि 80 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज मोतीलाल चौहान को सांस में तकलीफ थी. अस्पताल ने उन्हें वेंटिलेटर व्यस्त होने का हवाला देकर अस्पताल से देर रात रवाना कर दिया. जेएलएन अस्पताल में मोती लाल चौहान का इलाज जारी है और उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है. उन्हें वेंटिलेटर की आवश्यकता ही नहीं पड़ी.

इससे स्पष्ट है कि निजी अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज देने में आनाकानी कर रहे हैं. वहीं उनको झूठ बोलकर अस्पताल से रवाना किया जा रहा है. पाठक ने बताया कि अस्पताल ले बुजुर्ग मरीज से संबंधित कोई भी जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया है. इसलिए अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से जानकारी मांगी जाएगी. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तर्ज पर निजी अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज राजस्थान के सभी निजी अस्पतालों में निःशुल्क करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details