राजस्थान

rajasthan

ऑपरेशन फ्लैश आउट : अजमेर सेंट्रल जेल से 3 मोबाइल जब्त...पेड़ की जड़ में रखे थे छिपाकर

By

Published : Nov 26, 2020, 10:05 PM IST

अजमेर सेंट्रल जेल में पेड़ की जड़ में छिपाए गए 3 मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया है. जेल महानिदेशक के निर्देश पर प्रदेश भर की जेलों मे ऑपरेशन फ्लैश आउट अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में अजमेर की हाई सिक्योरिटी सेंट्रल जेल में भी सघन तलाशी अभियान चलाया गया.

Police confiscated mobile,Operation flash out
अजमेर के सेंट्रल जेल में पेड़ की जड़ में छिपाए गए 3 मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया.

अजमेर. अजमेर के सेंट्रल जेल में पेड़ की जड़ में छिपाए गए 3 मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया. जेल महानिदेशक के निर्देश पर प्रदेश भर की जेलों मे ऑपरेशन फ्लैश आउट अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में अजमेर की हाई सिक्योरिटी सेंट्रल जेल में भी सघन तलाशी अभियान चलाया गया. इसी दौरान सैंट्रल जेल के वार्ड नम्बर 7 में पेड़ की जड़ में छिपाए गए 3 मोबाइल जब्त किए गए हैं.

पढ़ें-अजमेर में रेलकर्मी के क्वार्टर में चोरों ने किया हाथ साफ, पत्नी की साड़ी और सैंडल भी नहीं छोड़ा

जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी ने बताया कि अत्याधुनिक उपकरणों की सहायता से जेल में चैकिंग की गई. जिसमें वार्ड 7 में पेड़ की जड़ में छिपाए 3 मोबाइल व एक सिम जब्त की गई है. यह मोबाइल कौन काम में ले रहा था इस संबंध में भी जांच की जा रही है साथ ही सिविल लाइन थाना पुलिस को भी मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभियान को लेकर कैदी भी सतर्क हो गए हैं. प्रीति चौधरी ने कहा कि जेल के सीसीटीवी कैमरे और जैमर भी शुरू करवाने के लिए जेल विभाग को लिखा जाएगा. जिससे कि पूरी तरह जेल में मोबाइल फोन के उपयोग पर अंकुश लग सके.

लॉरेंस से मिला था नया एंड्राइड मोबाइल...

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गत दिनों भरतपुर के सेवर जेल से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल शिफ्ट किया गया था. लॉरेंस के सामान की तलाशी में उसके बैग से नया एंड्राइड मोबाइल, डाटा केबल सहित अन्य सामान जब्त किया गया था. जेल प्रशासन को पहले से यह आशंका थी कि लॉरेंस जेल में शिफ्ट होते समय आपत्तिजनक सामग्री अवश्य लेकर आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details