राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

जयपुर: बिजली के खंभे तोड़ने के मामले में ट्रक चालक पर मामला दर्ज

जयपुर में रोड नंबर 14 पर सात दिनों पहले बिजली के 7 खंभे तोड़ने के मामले में ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Mar 25, 2021, 5:30 PM IST

jaipur news, breaking electric poles
बिजली के खंभे तोड़ने के मामले में ट्रक चालक पर मामला दर्ज

जयपुर.बिजली के 7 खंभे तोड़ने वाले ट्रक चालक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. विश्वकर्मा इलाके में रोड नंबर 14 पर 7 दिन पहले हादसा हुआ था, जिसमें एक ट्रक चालक ने 7 बिजली के खंभे तोड़ दिए थे. बिजली विभाग ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

बिजली के खंभे तोड़ने के मामले में ट्रक चालक पर मामला दर्ज

बता दें कि पिछले सप्ताह एक ओवरलोड ट्रक ने कई लोगों की जान को आफत में डालते हुए बिजली के खंभे तोड़ दिए थे. इससे बिजली विभाग का भी बड़ा नुकसान हुआ है. इसके बाद बिजली विभाग की ओर से ट्रक चालक के खिलाफ ढाई लाख रुपए के नुकसान का मामला दर्ज करवाया गया है. सीसीटीवी कैमरों की मदद से ट्रक का नंबर लेने के बाद मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस के मुताबिक पिछले सप्ताह एक ट्रक से हादसा हुआ था, जिसमें रात करीब 3 बजे सात बिजली के खंभे तोड़ दिए गए थे.

यह भी पढ़ें-राजसमंद विधानसभा उपचुनाव 2021: रोचक हुआ मुकाबला, कांग्रेस ने "खिलाड़ियों को बनाया कोच"

इन खंभों से बिजली के तार भी टूट गए थे. इसके साथ ही कच्चे मकान भी गिर गए थे. कच्ची बस्ती में 500 से भी ज्यादा लोग रह रहे थे, जिनके टीन शेड लगे हुए थे. हादसे में काफी नुकसान हुआ था. गनीमत रही कि बिजली के तार टूटने के बाद करंट बंद हो गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. हादसे में कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई थीं, जिनका प्राथमिक उपचार करवाया गया.

सूचना मिलते ही पुलिस और बिजली विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया था. पास में ही 11000 केवी की लाइन जा रही थी. अगर समय रहते पावर कट नहीं होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. अब बिजली विभाग की ओर से ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. फिलहाल विश्वकर्मा थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details