राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: भोपालगढ़ अस्पताल में बढ़ने लगे हैं मौसमी बीमारियों के मरीज

By

Published : Jul 24, 2020, 6:16 PM IST

भोपालगढ़ में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. साथ राहत की बात यह है कि इन मरीजों में कोरोना का कोई भी मरीज शामिल नहीं है. वहीं अस्पताल के डॉक्टरों ने आमजन को कोविड-19 से बचाव को लेकर जानकारी दी.

जोधपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jodhpur news
भोपालगढ़ अस्पताल में बढ़ने लगे हैं मौसमी बीमारियों के मरीज

भोपालगढ़ (जोधपुर). जिले में मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. जहां भोपालगढ़ उपखंड मुख्यालय के सबसे बड़े अस्पताल राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों मौसमी बीमारियों के मरीज काफी संख्या में अस्पताल आने लगे हैं.

हालांकि अभी तक कोई विशेष कोविड-19 का एक भी मरीज अस्पताल में नहीं आ रहा है. जानकारी के अनुसार ज्यादातर सिर दर्द, बुखार, खांसी, जुकाम के मरीज अस्पताल में आ रहे हैं. इस दौरान डॉक्टर इनका उपचार कर इन्हें दवाइयां वितरण कर रहे हैं. कस्बे के अस्पताल में महिला, पुरुष, व बच्चे सभी तरह के मरीज देखने को मिल रहे हैं.

सीएचसी प्रभारी डॉ.दीपक माथुर ने बताया कि भोपालगढ़ कस्बे सहित आसोप, नाड्सर, रजलानी, गजसिहपुरा, बासनी हरिसिंह, कुड़ी, बागोरिया, सुरपुरा खुर्द, हिरादेसर सहित कई क्षेत्र के गांवों से आने वाले मरीजों में सिर दर्द, बुखार, जुकाम, खांसी के मरीज ज्यादा संख्या में आ रहे हैं. इस दौरान अस्पताल में आने वाले मरीजों को तुरंत डॉक्टरों की टीम की ओर से स्वास्थ्य परीक्षण जांच कर मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना केंद्र से दवा वितरण किया जा रहा है.

मुख्य ब्लॉक चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. दिलीप चौधरी ने बताया कि अस्पताल में अभी बारिश के मौसम में हुए परिवर्तन के कारण मौसमी बीमारियों से मरीज आ रहे हैं. ऐसे में किसी भी मरीज को कोई परेशानी नहीं होने देने के लिए डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें:अजमेर: बिजयनगर में बाप-बेटे के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद परिवार के 2 और सदस्य संक्रमित

साथ ही उन्होंने मरीजों को कोरोना संक्रमण से बचाव की भी जानकारी दी. जिसके बाद चौधरी ने कहा कि अगर मरीजों को किसी भी प्रकार से कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, तो वह तुरंत अपने नजदीकी चिकित्सालय में जाकर जांच करवा लें. ताकि वह अपना और अपने परिवार का कोरोना से बचाव कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details