राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

चित्तौड़गढ़ में ब्लैक फंगस से एक और मौत

चित्तौड़गढ़ में ब्लैक फंगस के चलते एक और लोगों की मौत हो गई है. जिले में अब तक ब्लैक फंगस से दो लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब तक 12 मरीज ब्लैक फंगस के पाए गए हैं.

death, black fungus, Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में ब्लैक फंगस से एक और मौत

By

Published : Jun 3, 2021, 10:53 AM IST

चित्तौड़गढ़. जिले में कोरोना संक्रमण (corona infection) धीरे-धीरे कम हो रहा है. लगातार रोगियों की संख्या कम होती जा रही है, लेकिन ब्लैक फंगस (black fungus) का खतरा अभी भी बना हुआ है. शहर के एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जिसे कुछ दिनों पहले ऑपरेशन कराया गया था. यह जिले में ब्लैक फंगस से दूसरी मौत है.

जिले में अब तक ब्लैक फंगस के एक दर्जन रोगी सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4 चित्तौड़गढ़ शहर के हैं. वहीं आठ अन्य निंबाहेड़ा सहित ग्रामीण अंचल के हैं. फिलहाल चित्तौड़गढ़ में इनके इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में सभी रोगियों को उदयपुर रेफर किया गया है. इनमें शहर के कुंभा नगर क्षेत्र में रहने वाले एक सेवानिवृत्त कर्मचारी भी थे. गत दिनों कोरोना संक्रमण की शिकायत हुई थी. उसी दौरान ब्लैक फंगस की जकड़न में जकड़ गए. हालत गंभीर होने के कारण उनका उदयपुर में ऑपरेशन कराया गया.

यह भी पढ़ें-कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए जल्द आर्थिक पैकेज की घोषणा करेगी गहलोत सरकार

इसके बाद बुधवार को उनकी हालत और बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. यह जिले में ब्लैक फंगस से होने वाली दूसरी मौत है. इससे पहले निंबाहेड़ा नगर पालिका क्षेत्र के एक मंडी व्यापारी की मौत हो गई थी. फिलहाल ब्लैक फंगस का प्रकोप बढ़ने के साथ ही लोग छोटी बड़ी आंख संबंधी किसी शिकायत पर भी हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details