राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

अजमेर दरगाह क्षेत्र में महिला के सोने व चांदी के गहने हो गए पार

अजमेर में एक महिला के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां दरगाह में आई भीलवाड़ा की एक महिला के साथ दरगाह में रह रही दूसरी महिला ने चकमा देकर उसके गहने और नगदी चोरी कर लिए. वहीं पीड़िता का कहना है कि पुलिस उसका मामला दर्ज नहीं कर रही है.

By

Published : Oct 7, 2019, 11:24 AM IST

ajmer news, अजमेर न्यूज

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह क्षेत्र में एक महिला के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां पीड़िता ने इस संबंध में जब दरगाह थाना पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने भी रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उसे फटकार लगाकर वहां से चलता कर दिया. परेशान महिला न्याय की गुहार लेकर एसपी कार्यालय पहुंची, लेकिन पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मौजूद नहीं थे.अब ऐसे में महिला कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची.

दरगाह क्षेत्र में महिला के सोने व चांदी के गहने हो गए पार

जानकारी के अनुसार पीड़िता भीलवाड़ा जिले की कारोई निवासी नूरजहां है. पीड़िता ने बताया कि पारिवारिक परेशानी के कारण मानसिक शांति के लिए 28 सितंबर को गरीब नवाज की दरगाह में जियारत के लिए आई थीं. जहां उस दौरान नूरजहां को एक बुजुर्ग महिला भी मिली. जिसने मददगार बनकर उसके साथ तीन-चार दिन बिताए और नूरजहां को विश्वास में लेकर उसने उसके बैग में से चुपके से लाखों के गहने और नकदी चुरा लिए.

पढ़ेंःपूर्व गृह मंत्री के घर अचानक पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत, जानें

कुछ देर बाद जब पीड़िता को गहने और नगदी गायब देख उसके होश उड़ गए तो उसने आरोपी महिला को दरगाह क्षेत्र में तलाशा. जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो वे थक हार कर दरगाह थाने पहुंची. पीड़िता ने का आरोप था कि जब वह दरगाह थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंची तो दो-तीन पुलिसकर्मियों ने व्यस्तता का हवाला देकर उसे वहां से चलता कर दिया. परेशान होकर उसने कागज में लिखित शिकायत को फाड़ दिया और वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गई, लेकिन वहां पुलिस अधीक्षक के नहीं मिलने पर अब भी उसकी शिकायत दर्ज नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details