राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 31, 2021, 6:10 PM IST

ETV Bharat / briefs

भीलवाड़ा में कोरोना के 40 नए पॉजिटिव केस सामने आए

भीलवाड़ा में फिर कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जिले में 40 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इससे प्रशासन और स्वस्थ्य विभाग में अलर्ट हो गया है.

भीलवाड़ा. होली के बाद से दिनोंदिन कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इस बीच बुधवार को एक बार फिर 40 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिले के 860 लोगों ने सैंपलिंग करवाई थी, जिसमे से 40 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. करीब 3 महीने बाद कोरोना का आंकड़ा 40 तक पहुंचा है. इससे पहले भीलवाड़ा में 2 जनवरी को 44 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे.

वहीं होली के बाद भीलवाड़ा में आने वाले दिनों में शीतला सप्तमी, रंग पंचमी, नाहर नृत्य पर्व आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना इसी प्रकार रफ्तार पकड़ता रहा, तो आने वाले समय में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ना तय है. यही नहीं सहाड़ा विधानसभा में उपचुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में चुनावी सभाओं और रैलियों में गाइडलाइन का ध्यान नहीं रखा जाएगा, तो स्थिति को काबू में करना मुश्किल हो जाएगा.

यह भी पढ़ें-उपचुनाव की जंग: भाजपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, सभी खेमों के नेताओं को जगह

चिकित्सकों का कहना है कि भीलवाड़ा में कोरोना केस कम होने के बाद से ही लोग लापरवाही बरतने लगे हैं. स्वास्थ्य महकमे द्वारा लगातार लोगों को कहा जा रहा है कि यह कोरोना कि दूसरी लहर है और पहले से ज्यादा खतरनाक है. फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसे में लोगों ने कोरोना के प्रति सावधानी नहीं बरती तो आने वाले समय में भीलवाड़ा फिर एक बार कोरोना हॉट-स्पॉट बन सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details