मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंक की प्रताड़ना से तंग आकर शख्स ने की आत्महत्या, आरोपियों के खिलाफ जांच की मांग

विदिशा में बैंक द्वारा लोन भरने के दवाब में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतक के परिजनों ने बैंक प्रबंधन पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं.

By

Published : Mar 22, 2019, 10:08 PM IST

मृतक का शव रखकर हंगामा करते परिजन

विदिशा। बैंक द्वारा लोन भरने के दवाब में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतक के परिजनों ने बैंक प्रबंधन पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं. साथ ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

1


जानकारी के अनुसार विदिशा के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र में रहने वाले राजेश पलया ने अपने गांव की अपनी जमीन बेचकर विदिशा में घर बनाने के लिए इंडिया शैल्टर बैंक से लोन लिया था. बैंक ने पहले तो बिना ब्याज के लोन देने का वादा कर दिया और कुछ राशि भी दे दी. साथ ही घर पर बंधक का बोर्ड भी लगा दिया. लोन की राशि बढ़ाने के लिए रोज कोई न कोई औपचारिकता करवाने लगे, लेकिन राशि नहीं बढ़ाई बल्कि वसूली के लिए प्रताड़ित करने लगे.


मृतक के भाई ने बैक प्रबंधन और कर्मचारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका भाई बमुश्किल जीवन यापन कर रहा था और बैंक ने उसे वसूली के लिए प्रताड़ित किया, जिससे उसे आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ा. मृतक राजेश के शव के पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को बैंक परिसर में ले आये और शव रखकर प्रदर्शन किया. साथ ही पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये. वहीं पुलिस द्वारा मामले की जल्द जांच का आश्वासन मिलने के बाद परिजन शव को लेकर चले गये. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details