मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिक्रमण हटाने गई राजस्व टीम पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव, पटवारी घायल

विदिशा की शमशाबाद तहसील में राजस्व की टीम पर दर्जन भर अतिक्रमणकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में हमला कर दिया, ये टीम अतिक्रमण हटाने गई थी. पटवारी संघ ने अतिक्रमणकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Oct 15, 2020, 7:06 PM IST

Encroachers stoned the revenue team
राजस्व टीम पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव

विदिशा। तहसील शमसाबाद में भू सहिंता की धारा 250 के तहत अतिक्रमण हटाने गई राजस्व की टीम पर दर्जन भर अतिक्रमणकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में हमला कर दिया, जिसमे हल्का पटवारी दर्शन शर्मा को चोटें आई हैं, वहीं पटवारी की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया है.

राजस्व टीम पर अतिक्रमणकारियों ने किया पथराव

गौरतलब है कि शमशाबाद के महानीम चौराहे, भोपाल रोड पर मोहनपुरा निवासी भारत सिंह, बदन सिंह ने भूमी सर्वे क्र.147/3 पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा था. आवेदक मनोहर सिंह ने तहसील कोर्ट में 250 का दावा लगाया था, आज तहसीलदार के आदेश से कब्जा दिलाने राजस्व की टीम पुलिस की मौजूदगी में पहुंची, तो बदन सिंह, और भरत सिंह के परिजन ने हंगामा शुरू कर दिया, साथ ही गाली-गलौज करने लगे. मामला बढ़ने पर दर्जनभर लोगों ने राजस्व की टीम पर पत्थरों से हमला कर दिया, जिसमें हल्का पटवारी दर्शन शर्मा घायल हो गईं.

पटवारी ने अपनी टीम के साथ आकर थाने में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और हमला करने की शिकायत दर्ज कराई है. पटवारी संघ ने अतिक्रमणकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

पूरे मामले पर अब पुलिस जांच की बात कहकर कार्रवाई करने की बात कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details