मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विदिशा में स्थाई पद की मांग को लेकर सविंदा कर्मचारी हड़ताल पर

शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के अस्थाई कर्मचारी स्थाई पद न मिलने से हड़ताल पर चले गए है. स्टाफ 2 दिनों से काली पट्टी बांधकर सरकार के खिलाफ व्रत रख रहा है. स्टाफ का कहना है कि जब तक हमें परमानेंट नहीं किया जाएगा हम हड़ताल करते रहेंगे.

By

Published : May 27, 2021, 11:03 PM IST

strike to demand permanent post in vidisha
स्थाई पद की मांग को लेकर हड़ताल पर संविदा कर्मचारी

विदिशा। शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के अस्थाई नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर चले गए हैं. 2 दिनों से काली पट्टी बांधकर स्टाफ संविलियन की मांग कर रहे हैं. सरकार और शासन की सद्बुद्धि के लिए एक दिन का व्रत भी रखा.

सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

मेडिकल कॉलेज के अस्थाई नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर

बड़ी संख्या में विदिशा के शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में अस्थाई नियुक्ति पर रखा गया था. नर्सिंग स्टाफ कोविड-19 महामारी में अपनी सेवाएं देता आ रहा है. हर महीने इनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है. इसी बात से नाराज नर्सिंग स्टाफ और आयुष डॉक्टरों ने कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर नारेबाजी की. 2 दिनों से यह सभी लोग काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज करा रहे थे. आज इन्होंने सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की और एक दिन का सद्बुद्धि व्रत भी रखा. कोविड-19 महामारी में निरंतर अपनी सेवाएं देने वाले अस्थाई नर्सिंग स्टाफ अपने को संविदा पद में संविलियन चाहता है. शासन ने इनकी नियुक्ति अस्थाई तौर पर महामारी के दौरान रखी थी. लेकिन स्टाफ का कहना है कि हमने अपनी जान जोखिम में डालकर आज तक अपनी सेवाएं दी. सरकार को चाहिए हम सभी लोगों को संविदा पद पर संविलियन किया जाए.

काली पट्टी बांध कर किया विरोध

मुरैना : जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स सहित 21 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

स्थाई पद की कर रहे मांग

मेहनाज पठान नाम की नर्स का कहना है कि सरकार को हमारे बारे में सोचना चाहिए हमने अपनी जान जोखिम में डालकर कॉविड पेशेंट की सेवाएं की हैं. वहीं एक अन्य नर्स का कहना है कि हमने आज भी हमें क्रिटिकल जोन में सेवाएं देने के लिए रखा है, बाकी लोग हम सब धरना कर रहे हैं हमारी सरकार से यही मांग है कि हमें प्रत्येक माय अस्थाई कार्यकाल बढ़ाया जाता है. इसकी जगह हमें संविदा संविलियन किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details