मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 30, 2020, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

विदिशा: क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागा 70 साल का बुजुर्ग, पहुंचा घर

शुक्रवार रात एक मरीज सिरोंज शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय के क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागकर अपने गांव पहुंच गया. सुबह जब स्वास्थ्यकर्मियों ने मरीज को कमरे में नहीं पाया तो फिर उसकी खोजबीन शुरू की गई.

A patient escaped late night from Sironj Quarantine Center
क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागा 70 साल का बुजुर्ग

विदिशा। जिले के सिरोंज शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय में शुक्रवार रात एक मरीज अस्पताल से भागकर अपने गांव पहुंच गया. सुबह जब स्वास्थ्यकर्मी मरीज को देखने कमरे में गए तो वो गायब था. आनन-फानन में अस्पताल प्रभारी राहुल चंदेल और स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अभिषेक उपाध्याय सूचना मिलते ही मरीज को खोजने में लग गए.

क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागा 70 साल का बुजुर्ग

70 वर्षीय मरीज 27 मई को अस्पताल में उपचार कराने के लिए आया था. उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. जिस कारण मरीज का सैंपल लेकर उसे अस्पताल में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था.

बीती रात मरीज अस्पताल से भाग गया और वह अपने घर पहुंच गया. शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अलग से क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. लेकिन यहां पर भर्ती मरीजों को समय पर भोजन तक नहीं मिलता है. जिससे मरीज यहां से भर्ती होने से कतरा रहे हैं. मरीज का कहना है कि यहां पर खाने-पीने की व्यवस्था तक ठीक नहीं है और गर्मी से बचने को कूलर भी नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details