मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चौथे चरण के चुनाव के लिए मतदान कर्मियों का दल हुआ रवाना, प्रशासन ने पूरी की तैयारी

29 अप्रैल को मध्यप्रदेश के 6 लोकसभा सीटों पर चौथे चरण के होगा चुनाव, लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने जिले के शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय से रविवार को मतदान कर्मियों को दल रवाना, जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबंध किए.

By

Published : Apr 28, 2019, 6:03 PM IST

रवाना हुआ मतदान कर्मियों का दल

उमरिया। मध्यप्रदेश के 6 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को चौथे चरण के चुनाव होने हैं. जिसे लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने जिले के शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय से रविवार को मतदान कर्मियों को दल रवाना गया है. शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबंध कर लिए गए हैं.

लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने और राष्ट्रीय कर्तव्य का निर्वहन के लिए रविवार को मतदानकर्मियों को दल रवाना हो गया है. मतदानकर्मी भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार शाम से ही पहुंच चुके थे जहां रात बिताने के बाद अब मतदान कर्मियों को रविवार सुबह से सामग्री वितरण करने के बाद हाईटेक वाहनों से रवाना किया गया. मतदान कर्मी समान लेने के बाद अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना हो रहे हैं.

रवाना हुआ मतदान कर्मियों का दल

सोमवार सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक मतदान होना है. उसके बाद मतदान कर्मी वापस लौट आएंगे. बता दें उमरिया जिले के दो विधानसभा बांधवगढ़ और मानपुर विधानसभा क्षेत्रों के कुल 542775 मतदाताओं के लिए कुल 583 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें की 114 क्रिटिकल और 11 आदर्श मतदान केंद्र शामिल है, जिसे लेकर शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर पूरी तरह से कटिबद्ध प्रशासन ने सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया है. इसके साथ ही माइक्रो ऑब्जर्वर, सीसीटीवी भी लगाए गए हैं जो सतत निगरानी बनाए रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details