मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुअर के फंदे में फंसा तेंदुआ, शिकारियों ने बोटी-बोटी काट बोरी में छिपाया

जंगली सुअर के लिए लगाए फंदे में एक तेंदुआ फंस गया. आरोपियों ने डर के कारण उसे टूकड़ों में काटकर बोरी में भरकर कुएं में छिपा दिया. फिलहाल, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

By

Published : Apr 12, 2021, 7:29 AM IST

Updated : Apr 12, 2021, 7:41 AM IST

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व

उमरिया। एक व्यक्ति ने घर के पीछे बाड़ी और खेत के बीच जंगली सुअर के लिए फंदा लगाया था, जिसमें एक तेंदुआ फंस गया. आरोपियों ने डर के कारण उसे टूकड़ों में काट कर बोरी में भरकर घर से थोड़ी दूरी पर एक कुएं में छिपा दिया. जानकारी मिलने पर पनपथा बफर परिक्षेत्र की बीट बटुराबाह ने राजस्व ग्राम असोढ के निवासी राकेश के यहां दबिश दी. फिलहाल, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

बोरी में बंद मिला मरा हुआ तेंदुआ

दरअसल, क्षेत्र संचालक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने बताया कि 10 अप्रैल 2021 को मुखबिर से मिली सूचना के अधार पर आरोपी के घर मे डॉग स्क्वायड टीम के साथ दबिश दी गई. आरोपी ने बताया गया कि घर के पीछे बाड़ी एवं खेत के बीच जंगली सुअर के लिए फंदा लगाया था जिसमें एक तेंदुआ फंस गया. डर के कारण आरोपियों ने उसे काट पीटकर बोरी मे भरकर घर से लगभग 500 मी. दूर पुराने कुएं में छिपा दिया. बोरी को खोलकर जांच करने पर सभी अंग मौजूद पाए गए एवं सभी नाखून लगे हुये पाए गए.

मामला दर्ज
मामले की जांच के बाद पी.ओ.आर.नं. 351/16 वन प्राणी (संरक्षण)अधिनियम 1972 की धारा 9,39,51 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायालय मे पेश किया जायेगा. अपराध में उपयोग किए गए औजार, बंदूक, छर्रे, दो पुराने मोर के पैर, सुअर के दांत एवं जबड़ा,फंदा आदि बरामद हुए हैं. मामले में वन परिक्षेत्र अधिकारी पनपथा और मानपुर तथा उनके अन्य कर्मचारियों ने कार्रवाई की है.

Last Updated : Apr 12, 2021, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details