मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन: SOET की अतिथि विद्वानों ने निदेशक पर लगाए यौन शोषण के आरोप, कांग्रेस नेता के खिलाफ भी शिकायत

उज्जैन के विक्रम यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की महिला गेस्ट फैकल्टीज ने निदेशक डॉ. उमेश सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस मामले में महिला अतिथि प्रोफेसर्स ने कांग्रेस नेता रवि शुक्ला के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया है.

By

Published : Feb 14, 2020, 10:50 AM IST

Updated : Feb 14, 2020, 2:07 PM IST

Female guest faculty accused of sexual harassment
महिला गेस्ट फैकल्टी ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

उज्जैन। विक्रम यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डॉ. उमेश सिंह पर संस्थान की ही महिला अतिथि विद्वानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इन्होंने विक्रम विश्वविद्यालय में कार्यपरिषद सदस्य को कुलपति और कुलसचिव द्वारा लगातार निदेशक को संरक्षण दिए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इसके साथ ही पीड़िताओं ने कांग्रेस नेता रवि शुक्ला के खिलाफ मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम पर धमकी देने और ब्लैकमेल करने की शिकायत थाने में दर्ज कराई है.

महिला गेस्ट फैकल्टी ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

पीड़ित अतिथि विद्वानों का कहना है कि इस बारे में कई बार कुलपति और कुलसचिव से शिकायत की गई है, लेकिन अब तक विश्वविद्यालय ने कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके बाद उन्होंने उत्पीड़न की शिकायत कार्य परिषद के सदस्यों से यूनिवर्सिटी पहुंचकर की. महिलाओं का आरोप है कि कुलपति और कुलसचिव द्वारा निदेशक डॉ. उमेश सिंह को संरक्षण दिया जा रहा है, जिसके चलते उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है.

पीड़िताओं ने डिपार्टमेंट के निदेशक पर कार्यस्थल पर अश्लील बातें और नाजायज मांग की शिकायत की है. इधर SOET के निदेशक उमेश सिंह ने आरोपों को निराधार बताया है. पीड़ित अतिथि विद्वानों ने उज्जैन के कांग्रेस नेता रवि शुक्ला के खिलाफ मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम पर धमकाने और ब्लैक मेलिंग करने की शिकायत भी एसपी सचिन अतुलकर से की है.

Last Updated : Feb 14, 2020, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details