मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, गणेश मंडप की बैरिकेडिंग से किए बाबा महाकाल के दर्शन

By

Published : Jul 18, 2021, 4:35 PM IST

Updated : Jul 18, 2021, 7:12 PM IST

रविवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे. कोरोना गाइडलाइन के कारण रघुबर दास मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं कर पाए. उन्होंने गणेश मंडप की पहली बैरिकेडिंग से बाबा महाकाल के दर्शन किए.

Former Chief Minister of Jharkhand visited Mahakal
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने महाकाल के किए दर्शन

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रघुबर दास दर्शन के लिए पहुंचे. रघुबर दास के लिए प्रोटोकॉल के तहत महाकाल मंदिर में दर्शन की व्यवस्था की गई. पूर्व मुख्यमंत्री दास ने परिवार के साथ मंदिर में 20 मिनिट तक पूजन अर्चन किया. कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए महाकाल मंदिर समिति ने रघुबर दास को गर्भगृह और नंदी हाल में प्रवेश नहीं मिला. उन्होंने गणेश मंडप की पहली बैरिकेडिंग से बाबा महाकाल के दर्शन किए.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के किए दर्शन

राजनीतिक सवालों के नहीं दिए जवाब

मंदिर पहुंचे पूर्व मुख्य मंत्री रघुबर दास ने किसी भी राजनीतिक सवालों के जवाब नहीं दिए. उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभग्य की बात है कि मुझे गुप्त नवरात्र में बाबा महाकाल के दर्शन करने का मौका मिला. मैंने भगवान महाकाल से दुनिया को कोरोना से मुक्ति के लिए प्राथना की है. रघुबर दास महाकाल मंदिर के बाद उज्जैन के हरसिद्धि, कालभैरव मंदिर और नलखेड़ा के बगला मुखी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे.

भक्तों के लिए 80 दिन बाद खुला बाबा महाकाल का द्वार

पूर्व मुख्यमंत्री को गर्भ गृह में नहीं मिला प्रवेश

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रविवार सुबह बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे. कोरोना गाइडलाइन के तहत पूर्व मुख्यमंत्री को भी हाकाल मंदिर समिति ने गर्भगृह और नंदी हॉल में प्रवेश नहीं दिया. पूर्व मुख्यमंत्री ने भी आम जनता की तरह गणेश मंडप की पहली बैरिकेडिंग से ही बाबा महाकाल के दर्शन किए.

Last Updated : Jul 18, 2021, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details