मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महाकाल के दरबार में 'महायुद्ध', भस्म आरती के दौरान भिड़ गए भक्त

महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गणेश मंडपम में श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई. बताया जा रहा है कि मंदिर प्रशासन ने क्षमता से अधिक दर्शनार्थियों को भस्म आरती के लिए अनुमति जारी कर दी थी.

By

Published : Jul 22, 2019, 8:09 AM IST

Updated : Jul 22, 2019, 8:28 AM IST

मंदिर में मारपीट

उज्जैन। शहर के महाकालेश्वर मंदिर में श्रावण मास के पहले सोमवार यानी आज सुबह से ही श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा है. वहीं भस्म आरती के दौरान गणेश मंडपम में श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान मंदिर के सुरक्षा अधिकारी नदारद रहे. बताया जा रहा है कि मंदिर प्रशासन ने क्षमता से अधिक दर्शनार्थियों को भस्म आरती के लिए अनुमति जारी कर दी थी जिस वजह से यह स्थिति उत्पन्न हो गई.

मंदिर में मारपीट


मंदिर परिसर में महिला श्रद्धालुओं के बीच ही जमकर मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान मंदिर प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरक्षा कर्मचारी और वरिष्ठ अधिकारी कोई भी मौजूद नहीं थे. आरती के बीच ही मची अफरा-तफरी के दौरान मंदिर के कुछ कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर महिला व पुरुष श्रद्धालुओं को समझाकर मामला शांत कराया.


गौरतलब है कि श्रावण मास के दौरान प्रतिदिन दर्शनार्थियों की भीड़ रहती है. वहीं सोमवार को देशभर से आने वाले बाबा महाकाल के भक्तों की भीड़ और बढ़ जाती है.

Last Updated : Jul 22, 2019, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details