मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के रूप में 15 फीट का रावण, दशहरा मैदान में होगा दहन

उज्जैन में इस बार दशहरे पर जलाए जाने वाले रावन को कोरोना का रूप दिया गया है. इस बार कोरोना संक्रमण का असर जहां हर तरफ देखने को मिला है, वहीं कोरोना के चलते रावण दहन भी वर्चुअल देखने को मिलेगा.

By

Published : Oct 25, 2020, 11:49 AM IST

corona rawan
कोरोना रावण

उज्जैन। दशहरा पर्व पर होने वाले रावण दहन को लेकर आज दशहरा मैदान में 15 फ़ीट के रावण का पुतला लगाया गया. आपको बता दें कि हर साल की तरह हजारों की संख्या में पहुंचने वाले आम लोग इस बार घर बैठे ही वर्चुल रूप से रावण दहन देखेंगे.

उज्जैन दशहरा पर होने वाले रावण दहन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिला प्रशासन द्वारा सभी समितियों को सरकार की गाइड लाइन के अनरूप ही रावण दहन करने के लिए कहा गया है. दरअसल कोरोना महामारी को लेकर रावण दहन के दौरान भीड़ न हो, इसलिए प्रशासन ने रावण के दहन को ऑनलाइन दिखाने के आदेश जारी किए हैं. रावण दहन के समय वर्चुल तरीके से सोशल मीडिया पर लाइव घर बैठे ही देखने व्यस्था की गई है.

हर साल 'लाला अमरनाथ समिति' के द्वारा 101 फीट का लंबा रावण जलाया जाता था, लेकिन कोरोना के कहर के चलते इस बार सिर्फ 15 फीट के रावण का पुतला जलाया जाएगा, आज दशहरा मैदान और शिप्रा नदी पर रावण का दहन वर्चुअल तरीके से किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details