मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माधव कॉलेज को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट करने का मामला, कांग्रेसी नेताओं ने किया जमकर हंगामा

माधव कॉलेज को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट करने को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने हंगामा किया. माधव कॉलेज की दूसरी अन्य बिल्डिंग में शिफ्ट करने के आदेश के बाद यादव कॉलेज में कांग्रेसी नेता सहित छात्र संगठन और छात्रों ने हंगामा किया.

By

Published : Sep 8, 2020, 5:17 PM IST

Congress leaders create ruckus to shift Madhav College
माधव कॉलेज शिफ्ट करने को लेकर हंगामा

उज्जैन।माधव कॉलेज को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट करने को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने हंगामा किया. माधव कॉलेज की दूसरी अन्य बिल्डिंग में शिफ्ट करने के आदेश के बाद यादव कॉलेज में कांग्रेसी नेता सहित छात्र संगठन और छात्रों ने हंगामा किया. जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया.

करीब 128 साल पुराना माधव कॉलेज राजनीतिक का प्रमुख केंद्र रहा औऱ आज फिर एक बार यहा जमकर हंगामा देखने को मिला, कॉलेज लड़कियों के लिए बनाए गए नए कॉलेज कालिदास कन्या महाविद्यालय में शिफ्ट किया जा रहा है और वहीं कालिदास कन्या महाविद्यालय की छात्राओं को कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा.

आज सरकारी आदेश आने के बाद माधव कॉलेज को शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जैसे ही इस बात की खबर छात्र नेताओं और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लगी, वैसे ही नेताओं ने माधव कॉलेज परिसर में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया.

माधव कॉलेज का सामान शिफ्ट होना जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही कॉलेज में छात्र नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया और उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. वहीं ट्रैक्टर में भरे जा रहे सामान को भी जाने नहीं दिया. हंगामा देखते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

जिसके बाद कांग्रेस के भी स्थानीय बड़े नेताओं का जमावड़ा कॉलेज में लगना शुरू हो गया. फिलहाल आज विरोधी स्थिति को देखते हुए सामान शिफ्ट करने का काम रोक दिया गया है. वहीं माधव कॉलेज के प्रिंसिपल मंसूर खान ने बताया कि कॉलेज शिफ्ट करने का सरकार से आदेश आया है और उसी का पालन कर रहे हैं. 1 महीने के अंदर पूरा कॉलेज को नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details