मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम मोहन यादव ने रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का किया भूमि पूजन, विपक्ष पर साधा निशाना

CM Mohan Yadav Visit Ujjain: सीएम डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का भूमि पूजन किया. इस दौरान सीएम कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 14, 2024, 6:59 PM IST

CM Mohan Yadav Visit Ujjain
सीएम मोहन यादव का उज्जैन दौरा

उज्जैन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रविवार को महाकाल नगरी उज्जैन पहुंचे. जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों के साथ आगरा रोड पर रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का भूमि पूजन किया. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर पर दिए जा रहे बयान को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि कांग्रेस जो कर रही उसे जनता देख रही है, वह इसका जवाब देगी. वहीं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा कालिदास अकादमी, उज्जैन में आयोजित छात्र-वैज्ञानिक संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए. नागदा में मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में भगवान का जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया. इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में पौधारोपण भी किया.

ट्रेनिंग सेंटर का नाम बदलने की सलाह

शुभारंभ के बाद सीएम डॉ मोहन यादव ने विक्रमादित्य प्रशासनिक संकूल में सिहस्थ के विकास कार्य और शिप्रा शुद्धिकरण कार्यों की समीक्षा बैठक ली. तत्पश्चात आगर रोड स्थित मकोडिया आम पर रेलवे के मल्‍टी-डिसिप्लिनरी जोनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का भूमिपूजन किया. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने ट्रेनिग सेन्टर का नाम बदलने की सलाह देते हुए ट्रेनिंग सेंटर का नाम विक्रमादित्य सम्राट विक्रमादित्य राजा भोज और अशोक के नाम पर करने की सलाह दी. भाषण में उन्होंने राम मंदिर को लेकर विपक्ष द्वारा दिए जा रहे बयान की निंदा की.

कई कार्यक्रमों में शामिल हुए सीएम

साथ ही सीएम यादव ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जनता देख रही है, जल्द ही उन्हें जवाब देगी. बता दें सीएम डॉ मोहन ने कालिदास अकादमी में छात्र- वैज्ञानिक संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. वे नागदा और खाचरौद में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद डोंगला पहुंचे और हेलीपेड निर्माण और मंदिर का निरीक्षण कर वैज्ञानिकों से चर्चा की. सीएम शाम को श्री स्वामी नारायण आश्रम में श्री अतिरुद्र महायज्ञ में शामिल होंगे. वहीं उज्जैन पहुंचे सीएम का विधायक तेज बहादुर सिंह चौहान ने स्वागत किया.

रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का भूमिपूजन

यहां पढ़ें...

ABOUT THE AUTHOR

...view details