मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वन्यजीवों की तस्करी करते दो अलग-अलग गिरोह के 10 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 21, 2020, 5:36 PM IST

एसटीएफ ने वन्यजीवों की तस्करी करने वाले दो अलग-अलग गिरोह के करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें 4 महिलाएं भी हैं. गिरोह के कब्जे से एक दुर्लभ गोल्डन उल्लू और एक अन्य गिरोह के पास से दो मुंहा का सांप बरामद किया गया है.

10 people arrested
10 आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन।उज्जैन एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है, एसटीएफ ने वन्यजीवों की तस्करी करने वाले दो अलग-अलग गिरोह के करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें 4 महिलाएं भी हैं, इस गिरोह के कब्जे से एक दुर्लभ गोल्डन उल्लू और एक अन्य गिरोह के पास से दो मुंहा का सांप बरामद किया गया है.

तस्करी करते 10 आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन एसटीएफ एसपी गीतेश गर्ग के मुताबिक एसटीएफ को सूचना मिली थी कि, कुछ लोग वन्यजीवों की तस्करी कर रहे हैं. सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने दो अलग- अलग गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि, इन दोनों दुर्लभ प्राणियों को गिरोह के सदस्य एक- एक करोड़ रुपए में वन्यजीवों की तस्करी करने वालों को बेचना चाहते थे. इसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत तीन से चार करोड़ रुपये बताई जा रही है.

एसटीएफ निरीक्षक दीपिका शिंदे के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उनके कनेक्शन तलाशे जा रहे हैं. फिलहाल दोनों दुर्लभ प्राणियों को वन विभाग को सौंप दिया गया है. आरोपियों के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details