मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टीकमगढ़ की बेटी बनना चाहती है कलेक्टर, 12वीं में किया टॉप

By

Published : Jul 28, 2020, 7:28 PM IST

गणित संकाय में 500 में से 481 अंक प्राप्त कर प्रदेश में 10वां स्थान बनाने वाली टीकमगढ़ की अनुष्का शर्मा यूपीएससी की तैयारी कर कलेक्टर बनना चाहती हैं.

topper from Tikamgarh in Mashim Anushka Sharma want to become a collector
एमपी बोर्ड टॉपर अनुष्का शर्मा

टीकमगढ़। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड 12वीं परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित किया जा चुका है, इसमें टीकमगढ़ की बेटी अनुष्का शर्मा ने प्रदेश में 10वां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है. अनुष्का ने गणित संकाय में 500 में से 481 अंक प्राप्त किए हैं. अनुष्का का कहना है कि वे प्रदेश में पहला स्थान लाना चाहती थी लेकिन चूक गईं, फिर भी वो इस सफलता से खुश हैं और भविष्य में वो कलेक्टर बन देश की सेवा करना चाहती हैं.

टीकमगढ़ जिले की बेटी बनना चाहती कलेक्टर

अनुष्का प्रतिदिन 14 घंटे पढ़ाई करती थी, इसमें उनकी दादी ने पूरा साथ दिया, वे अनुष्का को समय पर खाना और नाश्ता, चाय का ख्याल रखती हैं, उनकी मां और पिता स्कूल और ऑफिस चले जाते थे, इसलिए अनुष्का का पूरा ख्याल उनकी दादी रखती हैं. अनुष्का यूपीएससी की तैयारी कर कलेक्टर बनना चाहती हैं. उनका सपना है कि वे आईएएस बनकर देश की सेवा करें और गरीब लोगों के लिए बनाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं का सही से इम्प्लीमेंट करें.

अनुष्का ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और दादी को दिया हैं, जिन्होंने उसका हमेशा हौसला बढ़ाया और रात-दिन उनका सहयोग करती रहीं. अनुष्का ने कहा कि उसकी कामयाबी उसके स्कूल और शिक्षकों के बिना संभव नहीं थी, इसलिए सबसे अहम हिस्सेदार उसके शिक्षक और दोस्त भी हैं. अनुष्का के घर पर जश्न मनाया जा रहा है और उन्हें कई लोग बधाई देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं. अनुष्का का कहना है कि बच्चों को हताश कभी भी नहीं होना चाहिए, हौसले के साथ मेहनत करने पर सफलता जरूर मिलती है. इसलिये सभी को मेहनत करनी चाहिए, मेहनत से किस्मत बदल जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details